Politics Varanasi पूर्वांचल 

MLC Election 2022 : वाराणसी, चंदौली और भदोही में पोलिंग पार्टियां आठ अप्रैल को होंगी रवाना, 26 बूथ पर 09 अप्रैल को सुबह इतने से शाम इतने बजे तक वोटिंग

Varanasi : स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में है। वाराणसी, चंदौली और भदोही में पोलिंग पार्टियां आठ अप्रैल को तय स्थन से रवाना होंगी। पीठासीन सहित चार कार्मिक एक पार्टी में होंगे।

वाराणसी में 11, चंदौली में नौ और भदोही में छह सहित कुल 26 बूथ पर मतदान होंगे। मतदान नौ अप्रैल को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित है। मतदान के बाद तीनों जिले का बैलेट बाक्स पहड़िया मंडी में आएगा, वोटों की गिनती 12 अप्रैल को सुबह आठ बजे से तय है। अधिकारियों का कहना है कि इस चुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में हैं, इसलिए परिणाम पांच घंटे के अंदर आ जाएगा।

चुनाव में ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के सदस्य, सांसद, विधायक, एमएलसी मतदाता वोटिंग करते हैं। बैलेट पेपर पर बैगनी रंग के पेन से प्रत्याशी के आगे वरीयता दर्ज करनी होती है।

जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश के तहत चंदौली और भदोही में मतदान के बाद एक केंद्र पर सभी बैलेट बाक्स एकत्रित होंगे। इसके बाद यहां से मजिस्ट्रेट की अगुवाई में पुलिस की सुरक्षा के बीच बैलेट बाक्स पहड़िया मंडी के स्ट्रांग रूम में रखे जाएंगे।

इस चुनाव में तीन प्रत्याशी भाजपा से डॉ. सुदामा पटेल, सपा से उमेश यादव और निर्दल प्रत्याशी के रूप में अन्नपूर्णा सिंह मैदान में हैं। वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में 4949 मतदाता है। इसमें वाराणसी में 1875, चंदौली में 1720 और भदोही में 1354 मतदाता वोटिंग करेंगे।

You cannot copy content of this page