Education Varanasi 

सांसद आदर्श ग्राम पहुंचे BSA : गांव के लोगों से की बात, बोले- शिक्षा को उच्च पटल पर पहुंचाना प्राथमिकता में शामिल

Varanasi : चोलापुर क्षेत्र के सांसद आदर्श गांव रूपचंदपुर में विकास कार्यों और शिक्षा से संबंधित कार्यों की समीक्षा करने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पहुंचे। गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी बृजेश राय, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान आदि से वहां हो रहे विकास कार्यों और शिक्षा से संबंधित कार्यों की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं का लाभ ग्राम सभा के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य है। यहां शिक्षा व्यवस्था को उच्च पटल पर स्थापित करना है क्योंकि यह सांसद के द्वारा गोद लिया गया गांव है। इसके समस्त विकास कार्यों की निगरानी करना और उसको पूर्ण कराना हम सभी का दायित्व है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ग्राम वासियों से ग्राम सभा में कराए जा रहे विकास कार्यों के साथ शिक्षा से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा में अधूरे पड़े कार्यों को अधिकारियों से संपर्क कर जिस विभाग के द्वारा आवश्यकता पड़ेगी उसे जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाएगा।

इस मौके पर ग्राम सभा रूपचंद पुर के प्रधान ग्राम विकास अधिकारी, प्रधानाध्यापक, बीआरसी कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक सत्येंद्र नाथ मिश्रा, लेखाकार पंकज मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page