Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

अवैध वाहन स्टैंडों और रोड कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी : नगर निगम और वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की टीम ने जुर्माना लगाया, गाड़ियां उठाईं, सामान जब्त किया, नगर आयुक्त भी फील्ड में निकले

Om Prakash Chaudhari

Varanasi : नगर निगम और कमिश्नरेट पुलिस की टीम ने अवैध स्टैंडों और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रखा है। इसी क्रम में प्रवर्तन दल और पुलिस ने शुक्रवार को अभियान चलाया। नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने शुक्रवार को आदमपुर जोन और खिड़किया घाट का निरीक्षण किया। भदऊचुंगी के पास रोड कब्जा कर रखे गए कई गुमटियों को हटवाया। खिड़किया घाट के इर्द-गिर्द निरीक्षण के दौरान गंदगी दिखने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी सिंह को साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया।

सिगरा फल मंडी, चंदूआ सट्टी को व्यवस्थित करते हुए मल्दहिया फूल मंडी के सामने से सभी दुकानदारों को हटवा कर मार्ग को खाली कराया गया। मंडी के सामने बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों द्वारा मार्ग अवरोधित होने पर सभी वाहनों को हटवाया गया। आदमपुर जोन कर अधीक्षक कमलेश सिंह यादव और उनकी टीम के साथ मिल कर दल ने सिटी रेलवे स्टेशन के सामने रोड कब्जा कर अतिक्रमण किए हुए सभी वेंडरों को हटवा कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाया। कुछ का सामान भी जब्त किया। आदमपुर जोन से काशी स्टेशन तक अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और सड़क के दोनों पटरियों को खाली करा कर दोबारा अतिक्रमण न करने के लिए अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी।

जोनल अधिकारी वरुणा पार जोन पी. के. द्विवेदी और उनकी टीम के साथ SI आनंद प्रताप सिंह यादव के सहयोग से दल ने एक विद्यालय से यूपी कॉलेज होते हुए भोजूबीर तिराहा सब्जी मंडी, महाबीर मंदिर तक प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले, अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए रोड और रोड के दोनों पटरीयों को खाली करवा कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाया। अत्याधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का अतिक्रमित समान जब्त करने के साथ ही प्लास्टिक के थैले जब्त कर जुर्माना भी वसूला। कोतवाली जोन कर अधीक्षक संतोष कुमार और उनकी टीम के साथ मिल कर दल ने मैदागिन चौराहे से मछोदरी और वापस मैदागिन चौराहे तक अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और रोड के दोनों पटरीयों को अतिक्रमण मुक्त करवाने के साथ ही अत्याधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का अतिक्रमित सामान हटवाते जुर्माना भी वसूला।

विशेश्वरगंज मंडी के तरफ अभियान के दौरान टीम ने सभी दुकानदारों से गुजारिश किया कि वे अपने दुकानों के सामने सड़क पर सगड़ी, रिक्शे आदि खड़ी न करवायें और किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग न होने दें और सुगम आवागमन में सहयोग भी करें। जोनल अधिकारी भेलूपुर जोन राजेश अग्रवाल के उपस्थिति में SI संतोष कुमार के सहयोग से प्रवर्तन दल ने महमूरगंज पुलिस चौकी से महमूरगंज चौराहे तक अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और सड़क के दोनों पटेरियों खाली करवा कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाया। 32 टू व्हीलर और चार फोर व्हीलर वाहनों का चालान हुआ। अभियान के दौरान उक्त क्षेत्र में मारुति सुज़ुकी, जालान टेक्सटाइल और बंगाली स्वीट्स के दुकानदारों द्वारा लगातार सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न कराने पर उक्त दुकानदारों को जाम की स्थिति पर नियंत्रण के लिए चेतावनी दी गई।

AMC सेकंड सुमित कुमार, जोनल अधिकारी दशाश्वमेध जोन प्रमिता सिंह और प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य, ट्रैफिक इंस्पेक्टर अतुल सिंह और पुलिल ने गोदौलिया चौराहे से मदनपुरा तक अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और सड़क के दोनों पटरियों को खाली करवाया। सड़क पर बेतरतीब ढंग से खड़े किए गए 23 वाहनों का चालान करते हुए तीन वाहन जब्त किया गया। अनियोजित तरीके से रखे गए गाड़ियों को टीम ने हटवाया। रोड अतिक्रमण और गंदगी करने वाले दुकानदारों का अतिक्रमित सामान जब्त करने के साथ ही 1600 रुपसे जुर्माना वसूला।

कुछ दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित पॉलिथीन के कैरी बैग इस्तेमाल करने पर लगभग 500 ग्राम कैरी बैग जब्त किया। अस्सी घाट पर अभियान के दौरान दर्शनार्थियों के लिए बनाए गए चेंजिंग रूम स्थानीय द्वारा कब्जा किए जाने पर टीम ने खाली करवाया। घाट पर ही अवैध रूप से बनाए गए स्थाई दुकान को खाली करवा कर दुकान का सामान टीम ने जब्त किया। नगर निगम प्रवर्तन दल शुक्रवार को अभियान के दौरान 13,500 रुपये जुर्माना वसूला।

You cannot copy content of this page