Breaking Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट 

नव वर्ष आनंदोत्सव का आयोजन : रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन की ओर से आयोजित हुआ कार्यक्रम, भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार पर जोर

Varanasi : रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन की ओर से सुंदरपुर स्थित एसोसिएशन के सभागार में नव वर्ष आनंदोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उद्यमियों का स्वागत करते हुए रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार का संकल्प लिया व उद्यमियों से अपने परिवार में भारतीय संस्कृति के तत्वों को अपनाने वह बच्चों को संस्कारित करने पर जोर दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्र कार्यवाह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ , डॉ वीरेन्द्र जायसवाल ने कहा कि भारतीय नव संवत्सर कालगणना की दृष्टि से वैज्ञानिकता पर आधारित है, हमें अपने संस्कृति पर गर्व होना चाहिए। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कैंट विधानसभा के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय संस्कृति के कई तत्व ऐसे हैं जिन्हें हम अब तक दैनिक जीवन में अंगीकार नहीं कर सकते हैं ऐसे तत्वों को जीवन में उतारने की जरूरत है व बच्चों युवाओं में संस्कृत भाषा के प्रयोग को बढ़ावा देने के साथ अपनी परंपराओं के प्रति सम्मान को बढ़ाना चाहिए चीन और जापान जैसे देश अपनी परंपराओं का सम्मान कर आगे बढ़ने के बड़े उदाहरण हैं ।

चकिया विधायक कैलाश खरवार ने कहा की भारतीय परंपरा एवं मूल्यों के सिद्धांत मूल्यों के संरक्षण में हम सभी को योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक राजेश रंजन ने कहा कि चैत्र शुक्ल प्रतिपदा ही हमारा नववर्ष है और इसका आरंभ सनातन काल से से चला आ रहा है, इसकी पहचान आने वाली पीढ़ीयों को होता रहे, इसलिए इस तरह नववर्ष आनंदोत्सव, के कार्यक्रम होते रहने चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन चंद्रेश्वर जयसवाल और हरिवंश सिंह ने किया। सतीश गुप्ता ,जितेन्द्र सिंह व पंकज बिजलानी ने धन्यवाद किया। मौके पर उद्यमियों में अमित गुप्ता, राकेश जायसवाल, अजय राय, जितेन्द्र पांडेय, श्याम केजरीवाल, श्याम अग्रवाल, पंकज सिंह, वीरेन्द्र यादव,परेश सिंह, जय प्रकाश पांडेय, अनूप साहू, सुनील यादव,शिवपूजन जायसवाल, विजय सिंह, राम सागर, जितेन्द्र जैन आदि उद्यमी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page