Breaking Education Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

शिक्षा जगत से जुड़ी खबर : विद्यापीठ में स्नातक में दाखिले के लिए काउंसिलिंग 11 से, 29 पाठ्यक्रमों में हुई थी प्रवेश परीक्षा

Varanasi : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी होने पर अब लंबे इंतजार के बाद काउंसिलिंग की तारीखें जारी कर दी गई हैं। छात्रों के आंदोलन और हंगामे के कारण पहले तो प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी करने में देरी हुई, वहीं मेरिट से होने वाली काउंसिलिंग भी नहीं शुरू हो सकी। वहीं संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया 11 अक्तूबर से शुरू होगी। 11 अक्तूबर को बीकॉम, बीएससी गणित, बीएससी बायो, बीएफए, बीएससी कृषि, बीए एलएलबी के अनारक्षित संवर्ग की पहली काउंसिलिंग होगी। 12 अक्तूबर को बीए, बीए मासकाम की पहली काउंसिलिंग होगी।

जारी हुआ 28 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का परिणाम

सभी पाठ्यक्रमों में शुल्क जमा करने की आरक्षित तिथियां 13 से 15 अक्तूबर निर्धारित हैं। स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए काशी विद्यापीठ ने 29 पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा कराई थी। इसमें से 28 पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी हो चुका है। एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में नकल होने के कारण विश्वविद्यालय ने उसको निरस्त कर दिया है। छात्रनेताओं का कहना है कि जांच समिति में शामिल सदस्यों ने प्रवेश परीक्षा में नकल की बात स्वीकार की है, बावजूद इसके विश्वविद्यालय ने इसे नहीं माना है। ऐसे में हम लोग राजभवन के साथ ही कोर्ट की शरण लेंगे।

You cannot copy content of this page