Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

नीलगीरी इंफ्रासिटी प्रकरण : जेल में बंद विकास सिंह के ‘सुकून’ सहित करोड़ों की संपत्ति कुर्क, एक जगुआर, दो लैंड रोवर और एक ब्रेजा गाड़ी भी जब्त

Varanasi : जमीन और गोल्ड में निवेश के साथ ही टूर पैकेज के नाम पर करोड़ों रुपये से अधिक की ठगी के आरोपी नीलगिरी इंफ्रॉसिटी कंपनी के एमडी ऋतु सिंह, सीएमडी विकास सिंह पर वाराणसी पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। पुलिस आयुक्त की न्यायालय द्वारा जारी आदेश के क्रम में शुक्रवार को ‘सुकून विला’ 1, सौभाग्य लक्ष्मी, महराज नगर कॉलोनी, महमूरगंज को कुर्क किया गया। इस दौरान एक लग्जरी गाड़ी जगुआर, दो लैंड रोवर और एक ब्रेजा गाड़ी भी कुर्क की गयी।

तीन थाने की फोर्स मौजूद थी। डीसीपी वरुणा जोन ने बताया कि धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर एक्ट, सबनाधित मुकदमा अप्रासद्ध संख्या 238/21 की धारा 3(1) उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर एक्ट, थाना चेतगंज, कमिश्नरेट वाराणसी के आदेश 7 मई वाद संख्या 97/22 सरकार बनाम विकास सिंह के संबंध में न्यायालय पुलिस कमिश्नरेट ने कुर्की के आदेश दिए थे जिसकी कार्रवाई आज संपन्न करवाई गयी है।

अनुमान है कि कुल कुर्क संपत्ति की कीमत 13 करोड़ रुपये से ज्यादा है। जमीन और टूर पैकेज सहित कई लुभावने आफर देकर निवेशकों से करोड़ों की ठगी के आरोप में सीएमडी विकास सिंह, पत्नी एमडी ऋतु सिंह, डायरेक्टर प्रदीप यादव और पलास 31 अगस्त 2021 से ही चौकाघाट जिला जेल में बंद है। चेतगंज थाना में नीलगिरी के खिलाफ 70 से अधिक मुकदमा दर्ज करने का रिकॉर्ड भी है।

You cannot copy content of this page