Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

हाईटेंशन तार की चिंगारी से नौ बीघा गेहूं की फसल राख : पता चलने पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी, बोले किसान- बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से लगी आग

Varanasi : हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से रविवार को छितौनी (लोहता) में नौ बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। विरोध में किसान धरने पर बैठ गए।

दोपहर में छितौनी गांव में राजेश सिंह के खेत के पास से गए हाईटेंशन तार से चिंगारी निकली। गेहूं की फसल में आग लग गई। तेज हवा की वजह से आग ने विकराल रुप ले लिया।

गांव के लोग बाल्टी लेकर आग बुझाने दौडे़। आग न बुझने पर लोगों ने थाने पर बताया। पता चलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। तबतक राजेश सिंह की छह बीघा, उमेश प्रसाद, मेवा पटेल, गिरजा देवी की फसल भी आग की भेंट चढ़ गई। किसानों ने बताया कि तकरीबन तीन लाख रुपये का नूकसान हुआ है।

किसान राजेश सिंह ने बताया की पिछले साल भी उनकी गेहूं की फसल शॉर्ट सर्किट से जल गई थी। राजेश सिंह ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा गया था कि खेत के आसपास जर्जर तार और खंभे को बदल दिया जाए। इस साल फिर बडी घटना हो गई।

लापरवाही का आरोप लगाते हुए किसान विरोध जताने लगे। SO लोहता राजेश सिंह ने बताया की घटना की जानकारी सीनियर अफसरों को दी गई है। पता चलने पर इलाकाई लेखपाल मौके पर पहुंचे थे।

You cannot copy content of this page