Breaking Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

काशी विश्वनाथ धाम में अब नाइट स्टे की सुविधा : कॉरिडोर में गेस्ट हाउस शुरू, जानिए किराया और बुकिंग का तरीका

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में अब रात में रुकने की भी सुविधा हो गई है।मुमुक्षु सेंटर और फूड कोर्ट के बाद अब यहां गेस्ट हाउस भी शुरू हो गया है। अभी तक शयन आरती के बाद पूरे कॉरिडोर को रात 11 बजे के बाद खाली करा दिया जाता है। उसके बाद मंगला आरती का टिकट लेने वालों को ही रात ढाई बजे के बाद प्रवेश मिलता है। आम लोगों को मंगला आरती के बाद भोर में चार बजे के बाद ही कॉरिडोर परिसर में प्रवेश मिलता है। लेकिन गेस्ट हाउस कॉरिडोर के अंदर और गंगा किनारे होने के कारण नाइट का अद्भुत आनंद लिया जा सकेगा।

थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाओं वाले कमरों में लग्जरी व्यवस्था के साथ ही डारमेट्री भी बनाई गई है। भीमशंकर भवन में बने गेस्ट हाउस में कमरे और डारमेट्री बेड की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से की जा सकेगी। फोन पर बुकिंग की भी सुविधा दी गई है। यहां ठहरने वालों के लिए टूर पैकेज का भी इंतजाम किया जा रहा है। ताकि यहां आने वालों को एक ही स्थान पर हर तरह की सुविधा मिल सके।

इतने में होगी बुकिंग

एसी डॉरमेट्री में केवल 560 रुपए में बेड बुक किया जा सकता है। डॉरमेट्री में 36 बेड लगाए गए हैं। इसके अलावा तीन फ्लोर में कुल 18 कमरे बनाए गए हैं। एक कमरे में वैसे तो दो बेड लगे हैं। लेकिन तीन लोगों के साथ एक बच्चे के रहने की सुविधा भी मिल सकती है। दो लोगों और एक बच्चे के लिए कमरे की बुकिंग एक रात के लिए 4480 रुपए में होगी। दोपहर एक बजे से अगले दिन 12 बजे तक कमरा बुक कराया जा सकता है। Southern Grand hotels & Resorts ग्रुप को गेस्ट हाउस के संचालन की जिम्मेदारी दी गई है।

ऐसे करें बुक

गेस्ट हाउस की बुकिंग के लिए अलग से वेबसाइट बनाई गई है। www.southerngrandkashi.com पर जाकर कमरे और डॉरमेट्री बेड की बुकिंग कराई जा सकती है। फोन पर कॉल कर भी बुकिंग करा सकते हैं। बेवसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार फिलहाल फोन और ऑनलाइन बुकिंग के बाद चेकइन के समय भी पेमेंट किया जा सकता है।

ये है सुविधा

एयर कंडीशनर रूम में डबल बेड के साथ ही अटैच बाथरूम, इलेक्ट्रानिक डोर, टी-कॉफी मेकर, वर्क डेस्क, डिश के साथ 43 इंच टेलीविजन, गर्म और ठंडे पानी की 24 घंटे सुविधा, रूम सर्विस के लिए टेलिफोन और कीमती सामान रखने के लिए सेफ डिपॉजिट बाक्स भी दिया गया है।

चार नंबर गेट से एंट्री

गेस्ट हाउस में जाने के लिए भी चार नंबर गेट से एंट्री होगी। गेस्ट हाउस का कर्मचारी चार नंबर गेट पर आकार गेस्ट को रिसीव करेगा और अपने साथ गेस्ट हाउस तक लेकर जाएगा। अभी चार नंबर गेट से आम लोगों को कोई सामान या मोबाइल आदि ले जाने पर पाबंदी है। लेकिन जिनकी बुकिंग होगी वह गेस्ट सामान के साथ मोबाइल वगैरह भी चेकिंग कराने के बाद ले जा सकेंगे।

You cannot copy content of this page