Health Varanasi 

आंगनबाड़ी केंद्रों पर परखा बच्चों का पोषण और स्वास्थ्य : 3591 केंद्रों के साथ आठ ब्लॉक मुख्यालयों पर स्वस्थ बालक-बालिका प्रतियोगिता

Varanasi : राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत गुरुवार को जनपद के समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों पर स्वस्थ बालक-बालिका प्रतियोगिता का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। प्रतियोगिता को लेकर अभिभावकों में भी जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

काशी विद्यापीठ विकासखंड परियोजना के कार्यालय में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख प्रवीण पटेल और विकास खंड अधिकारी रक्षिता सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान उन्होंने प्रतियोगिता का जायजा लिया और बच्चों की माताओं को स्वस्थ और सुपोषित रहने का महत्व बताया।

इसके साथ ही केंद्र पर ब्लॉक प्रमुख और खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) द्वारा बच्चों का अन्नप्राशन और गर्भवती की गोदभराई की गयी। बाल विकास परियोजना अधिकारी अंजना तिवारी ने बताया कि कार्यालय सभागार में आयोजित प्रतियोगिता में 16 बच्चों ने प्रतिभाग किया जिनके बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हुई।

इस प्रतियोगिता में ककरमत्ता निवासी शबा परवीन के पुत्र सरफराज (4) को प्रथम, शबाना की पुत्री सयाना (4) को द्वितीय और चंचल के पुत्र रुद्र (3) को तृतीय स्थान मिला।

You cannot copy content of this page