Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

20 गांव के लोग परेशान : कहीं आने-जाने से पहले देना पड़ रहा पैसा, मारपीट का आरोप

Ajay Kumar Choubey

Varanasi : कैथी टोल टैक्स पर टोल टैक्स संचालक द्वारा दबंगई करने का मामला सामने आया है। लोग और गाड़ी मालिक परेशान हैं। गाड़ी मालिकों का कहना है कि वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर कैथी के पास टोल टैक्स संचालित है।

आरोप है, संचालक द्वारा क्षेत्र के कुछ दबंग व्यक्तियों को अपने साथ लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ से रजवाड़ी पुल पर उतरने-चढ़ने वाले दोनों रास्तों को भारी सीमेंट के पत्थर और लोहे की गाटर लगाकर बंद कर दिया गया है।

आरोप के मुताबिक, यहां से तकरीबन 20 गांव के आने-जाने का रास्ता है। धौरहरा, टेकुरी, रजवाड़ी, श्रीकंठपुर आदि की तरफ से आने वाले लोगों के लिए भी यही एकमात्र रास्ता है। रोड बंद होने के कारण सभी ग्रामवासियों को न चाहते हुए भी जबरन पांच किलोमीटर आगे से टोल टैक्स कटाकर अपने गंतव्य को जाना पड़ है।

लोगों का कहना है कि रोड बंद करने के लिए टोल टैक्स संचालक के लोग पुल के नीचे बैठे रहते हैं। लोगों के साथ आए दिन मारपीट करते हैं।

उनका कहना है कि शिकायत के बाद भी इस मामले में का हल नहीं निकल सका है। गाजीपुर रोड से रजवाड़ी पुल के नीचे मौजूद टोल संचालक के सहयोगी गुंडागर्दी पर उतारू है।

SO बोले

SO चौबेपुर राजेश त्रिपाठी का कहना है कि पुलिस की ओर से किसी भी तरह का बैरियर नहीं लगाया गया है। चुनाव में बैरियर लगाए गए थे, उसको हटा लिया गया है। ये बैरियर NHI द्वारा लगाए गए हैं। लगाए गए बैरियर से पुलिस का कोई लेना-देना नहीं है।

You cannot copy content of this page