Varanasi उत्तर प्रदेश 

PM Kashi Tour : खजुरी जनसभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता, एसपीजी ने लिया जायजा, अफसरों संग की बैठक

हैलीपैड से लगायत लोगों का आने-जाने वाले रास्तों को देखा

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बनारस आ रहे हैं। तैयारियों को अंतिम रूप देने में जिला प्रशासन जुटा है। शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रम स्थलों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद एसपीजी की टीम ने शनिवार की सुबह मिर्जामुराद स्थित खजुरी जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। सभा स्थल पर ही अधिकारियों संग बैठक की। एसपीजी के आईजी आलोक शर्मा के साथ खजुरी जनसभा स्थल पहुंची टीम ने स्थल का निरिक्षण किया। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक सहित अन्य अधिकारी साथ में थे।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान एसपीजी टीम ने 30 मीटर सर्किल के बने तीन हैलीपैड को देखा। 300 फीट चौड़ा व 433 फीट लंबा बन रहे जर्मन हैंगर पंडाल में पहुंचकर पंडाल में बन रहे 60 फीट चौड़ा, 32 फीट लंबा व 8 फीट ऊंचा मंच का अवलोकन किया। एसपीजी ने सभास्थल पर बन रहे चार स्विस काटेज को देखा। दो पीएम तो अन्य दो काटेज मुख्यमंत्री व राज्यपाल के लिए होंगे। सभास्थल पर बन रहे चार प्रवेश द्वारों का भी निरीक्षण किया। बन रहे गेटों में एक वीआईपी व तीन जनता के लिए होंगे।

अफसरों के लिए निर्देश

निरीक्षण करने के बाद एसपीजी टीम ने डीएम और एसएसपी सहित अन्य सुरक्षाधिकारियों संग पीएम के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की। बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई। एसपीजी टीम खजुरी में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक रही और फिर वहां से रवाना हो गई।

पुरातात्विक खंडहर 30 नवंबर तक बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र के संभावित दौरे को देखते हुए सारनाथ पुरातात्विक खंडहर और म्यूजियम 30 नवंबर तक पर्यटकों के लिए सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया है। सोमवार को काशी दौरे के दौरान पीएम सारनाथ भी जाएंगे। लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ और एसपीजी टीम ने शुक्रवार को सारनाथ का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था।

स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप की आपत्ति

इससे पूर्व शुक्रवार को एसपीजी टीम ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी सहित आलाधिकारियों के साथ रविदास घाट और पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान गेट पर जुटी भीड़, पार्क में काम कर रहे लोग और घाट किनारे लोगों के जमावड़े पर एसपीजी के अधिकारियों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि भीड़ नहीं दिखनी चाहिए।एसपीजी ने घाट की खड़ी सीढ़ियों पर तीन मीटर चौड़ी पट्टी पर मैटिंग लगाने के निर्देश दिए।

You cannot copy content of this page