Breaking Exclusive Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

PM Modi के भरोसेमंद अफसर कौशल राज शर्मा बने वाराणसी के मंडलायुक्त : DM का भी रहेगा अतिरिक्त प्रभार

Varanasi के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल शनिवार को केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव हो गए। उनकी जगह कौशल राज शर्मा को वाराणसी का नया मंडलायुक्त बनाया गया है।

फिलहाल कौशल राज शर्मा के पास मंडलायुक्त की जिम्मेदारी के साथ ही जिलाधिकारी वाराणसी का भी अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा। इस बाबत शासन ने आदेश जारी कर दिया है।

बीते कई दिनों से यह अटकलें थी कि कौशल राज शर्मा को ही वाराणसी का नया मंडलायुक्त बनाया जाएगा।

बता दें कि दो माह पहले शासन की ओर से वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया था। हालांकि 24 घंटे में ही ये आदेश निरस्त हो गया।

दीपक अग्रवाल की केंद्र में तैनाती

इधर, अक्तूबर की शुरुआत में वाराणसी मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर तैनाती दी गई। इसके बाद मंडलायुक्त के पद पर कौशलराज शर्मा की नियुक्ति की गई। अब वह शासन की ओर से अगली सूचना तक वाराणसी के जिलाधिकारी और मंडलायुक्त दोनों पदों पर नियुक्त रहेंगे।

पीएम मोदी के भरोसेमंद हैं कौशल राज शर्मा

कौशल राज शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी और बेहद भरोसेमंद अफसर माना जाता है। वाराणसी जिलाधिकारी के रूप में लोकसभा चुनाव में कामकाज और पीएम स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन में उन्हें सम्मान भी मिला। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 57वें जिलाधिकारी के रूप में कौशल राज शर्मा ने नवंबर 2019 में को कार्यभार ग्रहण किया था। कौशल मूल रूप से हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले हैं। इनका जन्म पांच अगस्त 1978 को हुआ है। कौशल राज शर्मा ने 2006 में आईएएस की परीक्षा पास की और यूपी कैडर में शामिल हुए। इसके पहले इन्होंने टेक्सटाइल इंजीनियरिंग से एमटेक और फिर एमए पब्लिक पॉलिसी की पढ़ाई की है।

You cannot copy content of this page