Delhi Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश पूर्वांचल 

दो दर्जन परियोजनाओं की सौगात देंगे PM Modi : दौरे को लेकर तैयारियां तेज, 25 अक्टूबर को Varanasi आएंगे प्रधानमंत्री

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को परियोजनाओं की सौगात देेंगे। दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए PM Modi 25 अक्तूबर को काशी आएंगे। समीक्षा बैठक में CM Yogi की ओर से PM के आगमन की तिथि की जानकारी दिए जाने के बाद प्रशासन तैयारियों जुट गया है।

वाराणसी के विकास की गति को तेज करने वाली रिंग रोड सहित दो दर्जन परियोजनाओं को PM Modi 25 अक्तूबर को लोकार्पित करेंगे। PM के आगमन की जानकारी मिलने के बाद अब तैयार हो चुकी परियोजनाओं की लिस्ट तैयार कराई जाने लगी है। गुरुवार से परियोजनाएं के भौतिक सत्यापन के लिए मजिस्ट्रेट की निुयक्ति का आदेश जारी कर दिया गया है।

बनारस में रिंग रोड, सर्किट हाउस और बेनियाबाग पार्किंग, नेशनल हाइवे सहित दो दर्जन परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। PM Modi 15 जुलाई को वाराणसी आए थे। यहां करीब 15 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी थी। जुलाई से सितंबर के बीच 27 परियोजनाएं पूरी कर ली गई हैं। रिपोर्ट भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान बताया कि PMO ने PM Modi के वाराणसी दौरे के लिए 25 अक्तूबर की तिथि नियत की है। दीपावली से पहले PM के आगमन की तैयारियों को भव्य रुप दिया जाए।

इस दौरे पर प्रधानमंत्री रिंग रोड-2 के साथ ही वाराणसी के लोगों को ई-बसों की सवारी की भी सौगात देंगे। ई-बसों के लिए मिर्जामुराद में चार्जिंग स्टेशन बनाया गया है। पहले चरण में 50 बसों का संचालन किया जाना है। BHU में तैयार हुई कई परियोजनाएं भी लोकार्पित होंगी।

PM Modi कमिश्नरी कंपाउंड में प्रस्तावित शिव के डमरू के आकार के भवन का शिलान्यास करेंगे। रिंग रोड के बाद करीब 325 करोड़ रुपये की यह दूसरी बड़ी परियोजना होगी। इसमें 45 मंडलीय कार्यालय शिफ्ट किए जाएंगे। PM Modi ने हाल ही में आसमान से पूरे बनारस को निहारने के लिए बनाई जा रही स्काई वॉक वाली शहर की सबसे ऊंची इमारत का ब्लू प्रिंट लखनऊ में देखा था। 

You cannot copy content of this page