Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

PM Kashi tour : गंगा के बीच में चलेगी प्रधानमंत्री की क्रूज, बन रहे तीन ट्रैक, सड़कों पर की जा रही बैरिकेडिंग

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को एक दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे है। पीएम विश्व विख्यात देव दीपावली की अद्भुत छठा निहारेंगे। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शुक्रवार को बनारस का दौरा किया था। इसके साथ ही एसपीजी टीम ने भी शहर में डेरा डाला हुआ है। कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियां भी अब अंतिम चरण में है। पीएम मोदी जान्हवी की लहरों से क्रूज द्वारा दीपों के महाउत्सव को निहारेंगे।

पीएम के सुरक्षा हेतु गंगा में तीन ट्रैक बनाये जा रहे है जो शनिवार की रात तक बनकर तैयार हो जाने की संभावना है। प्रयागराज से आई जल पुलिस टीम इस ट्रैक को बनाने का कार्य कर रही है। ट्रैक के बीच में पीएम मोदी की क्रूज चलेगी और दो किनारे के ट्रैक पर सुरक्षाकर्मियों के नाव चलेंगे। खास यह कि ट्रैक बनने के बाद गंगा में सैलानियों की नावों के संचालन में कोई बाधा नहीं होगी क्योंकि तीनों ट्रैक गंगा आधे हिस्से में ही बनेंगे।

60 किमी का सफर सड़क मार्ग से

पीएम मोदी क्रूज से रविदास घाट पर उतरेंगे। वहां से पीएम सड़क मार्ग द्वारा विभिन्न रास्तों से सारनाथ पहुंचेंगे। वहां लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद सड़क मार्ग द्वारा ही बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। पीएम कुल करीब 60 किमी का सफर सड़क मार्ग से तय करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर विभिन्न मार्गों पर बैरिकेडिंग का कार्य किया जा रहा है। बैरिकेडिंग के साथ कुछ जगहों पर जाली भी लगाई जा रही है। कुछ स्थानों पर सुरक्षा को लेकर बदलाव किया गया है, उसे भी शनिवार तक हरहाल में पूरा कर लिया जाएगा। 20 किमी तक बैरिकेडिंग की जा रही है।

You cannot copy content of this page