Varanasi उत्तर प्रदेश 

#PoliceCommemorationDay2020 : शूरवीरों के शौर्य को सलाम, पुलिसवालों ने शहीद हुए साथियों को किया याद

एडीजी जोन ने कानपुर शूटआउट का किया उल्लेख

Varanasi : पुलिस स्‍मृति दिवस 2020 के मौके पर बुधवार को लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कर्तव्‍य निभाने के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने कोरोना काल में पुलिसकर्मियों के योगदान का उल्‍लेख करते हुए उनकी तारीफ की और कहा कि उनकी सरकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति पर चल रही है। 

उसी क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में अपने कर्तव्य और देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों तक को न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की याद में पुलिस लाइन के स्मृति स्थल में स्मृति दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर एडीजी बृजभूषण ने शहीद पुस्तिका पढ़कर उन वीर शहीद पुलिसकर्मियों का स्मरण करते हुए उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी। एडीजी जोन ने शहीद पुस्तिका पढ़ते हुए कानपुर कांड का जिक्र किया। माफिया विकास दुबे से लोहा लेते समय शहीद हुए उन पुलिसकर्मियों को भी नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्‍मृति दिवस के आयोजन के साथ ही परिसर में पुलिस झंडा दिवस भी मनाया गया।

इस मौके पर एडीजी जोन, एसएसपी एसपीआरए सहित जिले के आला पुलिस अधिकारियों ने शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देकर उनको याद किया। एडीजी जोन ने शहीद हुये पुलिसकर्मी के परिजनों को भी समारोह के दौरान सम्मानित किया।

एक साल में शहीद हुए 264 जवान 

आज पुलिस के शहीदों को याद किया गया। एक सितंबर 2019 से 31 अक्तूबर 2020 तक कुल 264 पुलिस जवान शहीद हुए। इसमें उत्‍तर प्रदेश के कुल नौ पुलिसकर्मी शामिल हैं। सबसे अधिक आठ शहीद कानपुर विकास दुबे एनकाउंटर केस के हैं। 

error: Content is protected !!