Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

वाराणसी कमिश्नरेट में लागू होगा भेलूपुर सर्किल का पुलिसिंग मॉडल : पुलिस आयुक्त ने सभी सर्किलों में लागू करने की संस्तुति की, लोगों से लिया जाएगा फीडबैक

Varanasi : शहर में लगातार हो रही टप्पेबाजी और छिनैती जैसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह द्वारा बनाये गए ड्यूटी प्लान को अब वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अपनाएगी। इस प्लान को मॉडल प्लान मानते हुए कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सभी सर्किलों में लागू करने की संस्तुति की है।

भेलूपुर सर्किल के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने सुबह के वक्त होने वाली वारदात रोकने के लिए प्रयोग के रूप में सुबह चार से नौ बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का चार्ट तैयार करवाया। ड्यूटी के दौरान आमजन से पुलिसिंग के बाबत फीडबैक भी लिया जा रहा है। एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह से कार्य करने में जनता भी खुद को सहज महसूस करती है और इसके मन में सुरक्षा का भाव पैदा होता है। साथ ही छोटी सी छोटी घटनाओं पर आम जनमानस की निगाह रहती है ऐसे में अपराधी कुछ भी करने से डरते हैं।

इस मॉडल को देखने और समझने के बाद पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने ड्यूटी की की इस पद्वति को कमिश्नरेट के सभी लागू करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि लूट, छिनैती व उचक्कागीरी जैसी घटनाओं को रोकने व पुलिस की सक्रियता बढ़ाने को भेलूपुर सर्किल में चौकी क्षेत्रवार ड्यूटी लगाने के निर्देश हैं। भेलूपुर सर्किल में सुबह चलाया जा रहा अभियान सराहनीय है। इसे कमिश्नरेट एरिया में लागू कराया जा रहा है।

You cannot copy content of this page