Delhi Politics 

पॉलिटिकल घेराबंदी : बोले तोगड़िया- देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की जरूरत, बिहार, बंगाल को कश्मीर बनने से रोके केंद्र सरकार

Ajit Mishra

Bihar : प्रखर हिंदूवादी नेता और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा है कि पूरे देश मे सामान्य नागरिक संहिता घोषित कर दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर कठोर प्रतिबंध लगाया जाना जरूरी है।

इसके अलावा सरकार को उत्तर बिहार और पूरे भारत को कश्मीर बनने से रोकने की तत्काल जरूरत है। डॉ. तोगड़िया ने बिहार के मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर उनकी नीतियों को लेकर जमकर प्रहार किया। वहीं, द कश्मीर फाइल्स मूवी को लेकर जारी विवाद के बीच सरकार से बड़ी मांग कर दी।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में हिंदुओं को फिर से बसाया जाए।साथ ही दोबारा वहां बसने के लिए सरकार सभी परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये भी दे। इसके अलावा कश्मीर में जिहादी आतंकवाद के खिलाफ युद्ध की घोषणा करने की भी तत्काल जरूरत है।

कहा कि घुसपैठ और आतंक को लेकर जिस तरह सरकारें उदासीनता बरत रहीं हैं बिहार और बंगाल को भी कश्मीर बनते देर नहीं लगेगा।

प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा की सरकार देश में सामान्य नागरिक संहिता घोषित करे और दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर प्रतिबंध लगाए। अगर जिहादी आतंकवाद को कश्मीर मे पराजित नहीं किया गया, तो बिहार और बंगाल भी कश्मीर बन जाएगा।

उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जल्द एक करोड़ युवाओं को नौकरी दे। नहीं तो पूरे देश में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

वहीं, मुजफ्फरपुर की जगह मोदफलपुर लिखे जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि देश का नाम हमारे बाप के नाम पर होगा न कि उनके बाप के नाम पर। हम तो हाजीपुर का नाम भी हरिपुर करेंगे।

ऐसे में ये पूछे जाने पर कि क्या यह संभव हो पाएगा तो उन्होंने कहा कि जब बाबर की छाती पर राम मंदिर खड़ा हो सकता है तो फिर नाम क्यों नहीं बदल सकता है।

उन्होंने कहा कि इतिहास उठाकर देख लें जहां भी उनके बाप का नाम हैं वहां हमारे बाप का नाम सबसे पहले लिखा हुआ मिलेगा।

You cannot copy content of this page