COVID-19 Health Varanasi उत्तर प्रदेश 

Positive News : जिला कलेक्ट्रेट के राइफल क्लब पर शुक्रवार से मिलेगा Remedesivir Injection- DM Varanasi

Varanasi : जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा बताया गया कि जनपद में अब किसी भी कोविड संक्रमित मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन की उपलब्धता में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। इसके लिए अब दिनांक 14 मई यानी शुक्रवार से पूर्वान्ह 10.00 बजे से 02.00 बजे तक कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब में रेडक्राॅस सोसाइटी, वाराणसी के माध्यम से रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था लागू की जा रही है। इस कार्य हेतु निबन्धन विभाग के उप निबन्धक (प्रथम) डाॅ. राजकरन एवं दो निबन्धन लिपिक रमाशंकर सिंह व सतीश श्रीवास्तव को लगाया गया है, इनके साथ-साथ रेडक्राॅस सोसाइटी, वाराणसी के पदाधिकारी भी रहेंगे।

यह व्यवस्था आगामी कईं दिनों तक चलेगी तथा रैमडेसिवीर इंजेक्शन उस दिन की उपलब्धता के आधार पर वितरित किया जायेगा। इस दवा को चिकित्सालय में भर्ती मरीज की जीवन रक्षा हेतु सीधे मरीज के परिजन को डाॅक्टर के पर्चे एवं मरीज के आधार कार्ड/वोटर आईडी कार्ड के आधार पर अधिकतम 06 वायल्स दिया जा सकेगा, जिसमें से एक बार में 03 वायल्स से अधिक नहीं दिया जाएगा।

दवा की कीमत प्रति वायल 1800 रू. मरीज के परिजन को राइफल क्लब में बने काउण्टर पर देनी होगी, जिसपर उन्हें दवा उपलब्ध हो जाएगी। सम्बन्धित मरीज के परिजन द्वारा हास्पिटल या डाॅक्टर का पर्चा मूल रूप में काउण्टर पर जमा किया जायेगा तथा यथासंभव मरीज के आधार कार्ड/वोटर आईडी. कार्ड की छायाप्रति भी लेकर आयेंगे।

You cannot copy content of this page