Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

लोन के 60 लाख रुपये लेकर गायब : वसूली के डर से एक ने खुदकुशी की कोशिश की, 50 महिलाएं पहुंची थाने, SO बोले- पुलिस गई थी, ठग महिला फरार है

Varanasi : प्राइवेट ग्रामीण बैंकों से 50 महिलाओं को लोन दिलाने के बाद उनके खाते से 60 लाख रुपये निकाल कर ठग महिला फरार हो गई। बैंकों के एजेंट जब पैसा जमा करने के लिए दबाव बनाने लगे तब ठगी की जानकारी महिलाओं को हुई। सदमे में आकर एक महिला ने फांसी लगा ली थी। किसी तरह से परिवार के लोगों ने उसकी जान बचाई।

लोहता थाने पहुंची महिलाओं ने बताया कंचन देवी ने परिजनपुर गांव की करीब 50 महिलाओं का खाता कई छोटे ग्रामीण बैंको में खुलवाया। सबके नाम से लोन करा दिया। जब महिलाओं के खाते में पैसा आ गया तो सभी महिलाओं से अंगुठा लगवाकर उनके खाते से तकरीबन 60 लाख रुपये निकाल लिया। एक सप्ताह बाद जब बैंकों के एजेंट वसूली के लिए पहुंचे तो महिलाओं को पता चला।

सभी महिलाओं के नाम एक लाख से 50 हजार रुपये तक लोन हुआ है। सभी महिलाओं ने एजेटों को बताया कि हम लोगों को पैसा मिला ही नहीं। जब एजेंट पैसा जमा करने के लिए दबाव बनाने लगे तो शर्मिला देवी नामक महिला ने वसूली के डर घर में फांसी लगा लिया।

जब परिवार के लोगों की निगाह पडी तो उन्हें डाक्टर के पास ले गये, जहां दवा इलाज के बाद वह होश में आईं। ठगी गई महिलाओं ने थाने पर पहुंच कर ठग महिला के खिलाफ नामजद तहरीर दिया है।

SO राजेश सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपी महिला के घर गई थी। वह मिली नहीं। परिवार सहित घर छोडकर फरार है। गुड्डी देवी, मंजू देवी, लुकमीना देवी, शीला देवी, अन्नो देवी, कविता देवी, निर्मला देवी, गुडिया देवी, लाली देवी, तारा देवी, सुशीला, खुशबू, प्रतिमा, सुनैना देवी आदि ने थाने में तहरीर दी है।

You cannot copy content of this page