बेहतर चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराने के लिए BHU में समीक्षा बैठक, तैयार की गई ये रणनीति

#Varanasi : Covid-19 के बढ़ते मामलों के तहत मरीजों को सुगम चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने को लेकर चिकित्सा विज्ञान संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में मंगलवार को समीक्षा बैठक हुई। इसमें कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर आ रही चुनौतियों पर चर्चा हुई। रेक्टर, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय प्रो. वीके. शुक्ला की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. आर.के जैन, चिकित्सा अधीक्षक सर सुन्दरलाल अस्पताल प्रो. एस. के. माथुर, प्रोफेसर इन-चार्ज ट्रॉमा सेन्टर प्रो. एस. के. गुप्ता, Covid-19 नोडल ऑफिसर प्रो. जया चक्रवर्ती, उप चिकित्सा अधीक्षक प्रो. जी. एन. श्रीवास्तव, उप चिकित्सा अधीक्षक ट्रॉमा सेन्टर, प्रो. घनश्याम यादव सहित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सभी विभागाध्यक्ष भी मौजूद थें।

बैठक में रेक्टर प्रो. वीके. शुक्ला ने कहा कि हर जरूरतमंद को वक्त पर सही इलाज मुहैया कराने के लिए चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रतिबद्ध है और इस काम में कोई भी अड़चन नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निबटने के लिए चिकित्सा विज्ञान संस्थान पूरी तरह से तैयार है। इस से जुड़ी आवश्यक सामग्री व उपकरण संस्थान में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं चालू हैं और जिन भी मरीजों को आपातकालीन चिकित्सकीय उपचार की जरूरत होती है उन्हें ये दिया जा रहा है।

आपातकालीन सेवाओं के लिए सर सुंदरलाल अस्पताल आने वाले मरीजो व उनके परिजनों से अपेक्षा की जाती है कि वे सभी अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर लें। साथ ही साथ मरीजो के साथ आने वाले परिजन या संबंधी मॉस्क या गमछे से मुंह ढक कर ही अस्पताल परिसर में प्रवेश करें। इसके अलावा उनके लिए कोई वैध पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, जनधन पासबुक, राशन कार्ड अथवा बीपीएल कार्ड साथ लाना भी आवश्यक होगा।