Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

रोड कब्जा करने वालों पर लगा जुर्माना : नगर निगम और वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की टीम अवैध वाहन स्टैंड संचालकों तक पहुंची, जब्त किया गया सामान

Omprakesh Choudhary

Varanasi : कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने अवैध पार्किंग वाले जगहों और अतिक्रमण के खिलाफ मंगलवार को भी सख्त अभियान चलाया। अभियान के क्रम में एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अरविंद श्रीवास्तव द्वारा मिले सूचना पर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ इलाकाई पुलिस और प्रवर्तन टीम ने गुरुधाम चौराहा स्थित इस्कॉन मंदिर के सामने नगर निगम द्वारा बनाए गए 17 अर्ध निर्मित दुकानों को अवैध कब्जेदारों से खाली कराया। गुरुधाम चौराहे पर अतिक्रमण किए दुकानदारों और वेंडरों को हटवा कर चौराहा अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

ACP ट्रैफिक अमित कुमार की मौजूदगी में कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से टीम ने कचहरी परिसर के इर्द-गिर्द एलॉउसमेंट कर सभी अधिवक्ताओं और लोगों से गुजारिश किया कि वे अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल में ही खड़ी करें। आवागमन में बाधक बन रहीं 10 टू व्हीलर जब्त करते हुए 30 दुपहिया और 08 फोर व्हीलर वाहनों का चालान भी किया गया।

कर अधीक्षक संतोष कुमार के उपस्थिति में ट्रैफिक इंस्पेक्टर केपी सिंह और एसआई पीयूष कुमार के सहयोग से टीम ने मैदागिन से विशेश्वरगंज तक अभियान चलाते हुए सभी दुकानदारों का अतिक्रमित सामान और अवैध वाहनों को हटवा कर मार्ग अतिक्रमण मुक्त कराया। पीडब्लूडी के एई एसके सिंह की उपस्थिति में एसआई शिवम सोनी, एसआई भरत भट्ट और टीएसआई कैलाश मौर्य की उपस्थिति में पुरानापुल से भदऊ चुंगी तक अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और सड़क के दोनों पटरियों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। ACM सेकंड पुष्पेंद्र पटेल और ACP दशाश्वमेध अवधेश पांडेय की मौजूदगी में पुलिस के सहयोग से गिरिजाघर चौराहा से गोदौलिया चौराहा होते हुए मैदागिन चौराहे तक और वापस गोदौलिया तक सड़क और पटरी खाली करवाया गया।

गिरिजाघर चौराहे औेर गोदौलिया चौराहे से तमाम ऑटो और रिक्शे हटवा कर चौराहे को अतिक्रमण मुक्त करवाने के साथ ही मैदागिन स्थित ऑटो स्टैंड संचालक से स्टैंड के दस्तावेजों की जांच की गई। रोड अतिक्रमण करने वाले कुछ दुकानदारों से जुर्माना वसूलते हुए तीन गाड़ी अतिक्रमित सामान जब्त किया गया। वरुणा पार जोन ACM चतुर्थ अंशिका दीक्षित, जोनल अधिकारी पीके द्विवेदी, PTO मिथिलेश सिंह (परिवहन विभाग), एसआई गौरव सिंह और एसआई राघवेंद्र कुमार के सहयोग से टीम ने राजाबाजर से नदेसर और वापस रामलीला मैदान तक अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाते हुए सड़क और पटरी खाली कराया। अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का अतिक्रमित सामान जब्त किया गया। मंगलवार को अभियान के दौरान नगर निगम प्रवर्तन दल ने 3300 रुपये जुर्माना वसूला।

You cannot copy content of this page