Politics Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

पांच दिनी प्रवास पर काशी आ रहे RSS प्रमुख मोहन भागवत : 23 मार्च को आगमन संभावित, स्वयंसेवकों और अनुषांगिक संगठनों के साथ करेंगे संवाद

Varanasi : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत पांच दिनी प्रवास पर काशी आ रहे हैं। 23 मार्च को उनका आगमन संभावित है। वग काशी प्रांत के स्वयंसेवकों और अनुषांगिक संगठनों के साथ संवाद करेंगे।

अंतिम दिन BHU के स्वतंत्रता भवन में सरसंघचालक काशी प्रांत के सभी सदस्यों को संबोधित करेंगे। विषय राजनीतिक और सामाजिक मुद्दे होंगे। इस बीच सर संघचालक एक दिन के लिए राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ भी जा सकते हैं।

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शंकराचार्य वांगमय परिषद (वेदांत भारती) की ओर से आयोजित सौंदर्य लहरी कार्यक्रम में भी वह शिरकत करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में उनका संबोधन होगा। वह इन दिनों पूर्वी भारत में प्रवास पर निकले हैं। उनके 23 मार्च को गाजीपुर भ्रमण के बाद देर शाम काशी पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

लंका स्थित विश्व संवाद केंद्र या फिर महमूरगंज स्थित संघ कार्यालय में प्रवास के लिए तैयारी हो रही है। स्वतंत्रता भवन में आयोजित कार्यक्रम में संघ के स्वयंसेवकों के साथ ही काशी के धर्माचार्य, छात्र संगठनों से जुड़े युवा छात्र और प्रबुद्धजन भी सम्मिलित होंगे। पांच दिन के काशी प्रवास पर संघ प्रमुख मोहन भागवत संगठनात्मक बैठक, कुटुंब प्रबोधन, सामाजिक समरसता और पर्यावरण जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।

इस दौरान राजनीतिक विचारधारा के आधार पर देश के राजनीतिक और सामाजिक परिवर्तन पर लगातार जारी चर्चा के इस दौर में संघ अपनी विचारधारा को मजबूती से रखेगा। इसके साथ ही हाल ही रिलीज हुई कश्मीर फाइल्स पर चर्चा भी हो सकती है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के काशी प्रवास के दौरान व्यवस्था देखने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा रविवार को सिगरा स्थित संघ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने वहां पर सफाई व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी ली। इस संबंध में नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से 27 मार्च को आयोजित सम्मेलन को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार को BHU हेलीपैड से लेकर स्वतंत्रता भवन तक रूट परखा। दोनों जगहों का सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया गया।

You cannot copy content of this page