Breaking Crime Education Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

बीएचयू में हंगामा : सेंट्रल ऑफिस पर छात्र और सुरक्षाकर्मी भिड़े, दो छात्र चोटिल

Varanasi : बीएचयू में ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा कराने की मांग को लेकर सेंट्रल ऑफिस पर धरने पर बैठे छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच सोमवार की दोपहर में भिड़ंत हो गई। छात्रों का आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ धक्कामुक्की की। इससे दो छात्र घायल हो गए। इसी दौरान एक छात्र बेहोश भी हो गया।

विश्वविद्यालय में आगामी दिनों में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा के ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर सामाजिक विज्ञान संकाय और कला संकाय के छात्र-छात्रा संकाय प्रमुख कार्यालय पर पिछले कई दिनों से धरना दे रहे थे। यहां बैठने के बाद भी जब मांगें पूरी नहीं हुई तो सोमवार को सैकड़ों की संख्या में छात्र कुलपति से मिलकर अपनी बात रखने सेंट्रल आफिस पहुंच गए।

इधर, छात्रों को सेंट्रल आफिस की ओर आता देख सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की प्रयास किया लेकिन छात्र कुलपति से मिलने पर अड़े रहे। आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच धक्कामुक्की भी हुई। छात्रों ने बताया कि अभी वह परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच तिथि की घोषणा कर दी गई।

उनका कहना था कि कोर्स पूरा हुए बिना परीक्षा तिथि की घोषणा किया जाना न्यायसंगत नहीं है। इस बीच प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारियों ने किसी तरह बातचीत कर छात्रों को शांत कराया। छात्रों का कहना था कि परीक्षा की तैयारी के लिए 20-25 दिन का समय, दो पेपर के बीच गैप होने, सिलेबस को भी पूरा कराया जाना प्रमुख मांग है।

You cannot copy content of this page