Breaking Crime Exclusive Lucknow Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

फरार शाइन सिटी के MD पर शिकंजा : गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क होगी करोड़ों की संपत्तियां, कार्रवाई के लिए चार टीम गठित

Varanasi : निवेश, प्लाटिंग के नाम पर हजारों लोगों से अरबों रुपये हड़पने वाले शाइन सिटी के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस सबसे बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट में पुलिस शाइन सिटी के एमडी राशिद नसीम की संपत्तियां जब्त करेगी। इसके लिए पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने आदेश जारी किया है। लखनऊ और प्रयागराज में भगोड़े राशिद नसीम की कीमती संपत्तियां है। वाराणसी पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने वाराणसी जिलाधिकारी, एसपी ग्रामीण, लखनऊ और प्रयागराज के डीएम और एसएसपी को कोर्ट के आदेश का पत्र भेजा है।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के अनुसार, वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की चार टीमें दोनों शहरों के लिए शीघ्र रवाना होगी और मौके पर जाकर होगी कुर्की की कार्रवाई करेगी। एक साथ कई फ्लैट और भूखंड कुर्क किए जाएंगे। पिछले साल वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने शाइन सिटी के कई सदस्यों को उत्तर प्रदेश , बिहार, झारखंड, जयपुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के अनुसार, कुर्की की कार्रवाई के लिए चार स्पेशल टीमें गठित की गई हैं, जो स्थानीय राजस्व व पुलिस अधिकारियों के सहयोग से उक्त कार्रवाई को अंजाम देंगी। राशिद नसीम का लग्जरी पेंट हाउस जहां वो ऐशो आराम से रहता था, वह भी कुर्क किया जाएगा। वाराणसी के कैंट समेत अन्य थानों में शाइन सिटी के एमडी सहित अन्य के खिलाफ सैकड़ों मामले दर्ज हैं।

संपत्तियों का विवरण

तहसील बक्शी का तालाब लखनऊ के 10 प्लॉट, तहसील मोहनलालगंज लखनऊ के 16 प्लॉट, तहसील बारा प्रयागराज के 81 प्लॉट, लखनऊ शहर के थाना महानगर और सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के दो फ्लैट। सरकारी अभिलेखों के अनुसार, कुल संपति की कीमत अनुमानित 18 करोड़ 15 लाख रुपए हैं।

You cannot copy content of this page