Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

महाअभियान का दूसरा दिन : Azamgarh रोड कराया गया खाली, फोर्स ने हटवाया कब्जा, दोबारा कब्जा करने पर दर्ज होगी FIR

Varanasi : अतिक्रमण के खिलाफ महाअभियान शुरु किया गया है, जिसकी अगुआई खुद डीएम और पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश कर रहे हैं। वाराणसी को पांच जोन में बांटकर पांच टीमें बनाई गई हैं, जो महत्वपूर्ण सड़क को अतिक्रमण मुक्त कर रही हैं। अभियान के दूसरे दिन बुधवार को लालपुर-पांडेयपुर में आजमगढ़ रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया।

ADCP प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि, आजमगढ़ रोड पर पुराने इंक्रोचमेंट को हटाया गया है। रोड क्लीयर कर के चौड़ीकरण के लिए व्यवस्था की जा रही है। अभियान लगातार ऐसी ही चलता रहेगा। इसे खुद जिला प्रशासन और पुलिस ने टेकअप किया है। हमारा प्रयास यही है कि शहर के जो मेन रोड्स और ऐसे इलाके जो अतिक्रमण के चलते कंजस्टेड हो गए हैं, उनको खाली कराया जाए।

ADCP ने कहा कि, यह बात भी प्रशासन के संज्ञान में है कि एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद फिर उसपर अतिक्रमण कर लिया जाता है, लेकिन अभी हमारे साथ नगर निगम और प्रशासन दोनों की टीम है, तो ऐसी जगहों को चिन्हित कर जहां रिइंक्रोचमेंट हो रहा है उनके पर कानून कार्रवाई की जाएगी और किराया वसूली की जाएगी।

उन्होंने कहा, जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है उन्हें ये सचेत किया जाता है कि जितने दिन भी लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है उतने दिन तक का किराया वसूली उनसे किया जा सकता है, तो भविष्य में अतिक्रमण करने से बचें।

दरअसल, नगर नि‍गम अपनी सड़कों को और पीडब्‍ल्‍यूडी अपनी सड़कों को आगामी 10 दि‍न के भीतर अति‍क्रमण से मुक्‍त कराएंगे। यह अभि‍यान आने वाले त्‍यौहारों से पहले तक यानी अगले 10 दि‍न तक जारी रहेगा। सुबह से शाम तक सभी टीमें अपने-अपने इलाके में 20 से 30 जगहों पर अति‍क्रमण के खि‍लाफ अभि‍यान चलाएंगी।

You cannot copy content of this page