Breaking Exclusive Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Shootout at Varanasi : पुलिस और बदमाशों के बीच तड़के मुठभेड़, सेल्फ फायरिंग में दो बदमाश जख्मी, पशुपतिनाथ सिंह की हत्या में हैं शामिल

Varanasi : BJP नेता पशुपतिनाथ सिंह की हत्या और उनके बेटे राजकुमार सिंह पर हुए जानलेवा हमले के मामले में फरार चल रहे दो हत्यारोपियों के साथ रविवार को तड़के वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश जख्मी हुए हैं।

जख्मी बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस आयुक्त के अनुसार, DRM ऑफिस लहरतारा के पीछे के इलाके मेंं तड़के पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। याद होगा, सिगरा के जयप्रकाश नगर में पशुपतिनाथ सिंह की हत्या के साथ उनके बेटे को हमला कर जख्मी कर दिया गया था।

पुलिस मुठभेड़ में जख्मी हुए दोनों बदमाश इस वारदात में शामिल रहे हैं। दोनों की पहचान राहुल और पवन के रूप में हुई है। राहुल के खिलाफ सिगरा थाने में पहले के भी अपराधिक मामले दर्ज हैं। दोनों बदमाश 307 गैंग के सदस्य हैं।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस लगातार हत्यारोपियों को ट्रैक कर रही थी। सिगरा पुलिस और क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों जख्मी हुए हैं।

इससे पहले राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार की रात भाजपा नेता पशुपतिनाथ सिंह के घर पहुंचे थे। परिजनों को सांत्वना दी थी। परिवार को पूर्ण सुरक्षा का विश्वास दिलाया था।

अधिकारियों को जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश उन्होंने दिया था। कहा था कि जो अपराधी जिले से बाहर फरार हो गए हैं उन्हें जिला बदर भी घोषित करें।

दरअसल, बुधवार की रात तकरीबन 8 बजे BJP नेता पशुपतिनाथ सिंह की हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने उनके बेटे राजकुमार सिंह को पीटकर जख्मी कर दिया था। पशुपतिनाथ सिंह के बेटे रूद्रेश सिंह की तहरीर पर सिगरा थाने में पुलिस ने हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा कायम किया है।

इलाकाई चौकी इंचार्ज सहित अबतक नौ पुलिसकर्मी लापरवाही करने के मामले में नप चुके हैं।

पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिख कर अभीतक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रविवार को सुबह मुठभेड़ में दो बदमाश जख्मी हो गए। अन्य अभियुक्तों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

You cannot copy content of this page