Breaking Delhi Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

स्मृति ईरानी ने स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया : इस वजह से स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिली शाबाशी, ANM को लगा लिया गले

Varanasi : केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने मंगलवार को स्वास्थ्य उपकेंद्र और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कोरौता का निरीक्षण किया। केंद्र पर हर वर्ष दो सौ से अधिक प्रसव की जानकारी मिलने पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम की सराहना करते हुए वहां की एएनएम रजत को गले लगा लिया।

वाराणसी दौरे के दूसरे दिन स्मृति ईरानी ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पूर्वाह्न लगभग 11 बजे स्वास्थ्य उपकेंद्र व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर (एचडब्ल्यूसी) कोरौता का निरीक्षण किया। केंद्र में प्रवेश करते ही वह सबसे पहले वहां की एएनएम रजत के पास पहुंचीं और उनसे उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। रजत ने उन्हें वहां होने वाले टीकाकरण सहित अन्य कार्यों के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने उन्हें बताया कि इस सेंटर पर हर वर्ष दो सौ से अधिक प्रसव होते हैं। यह सुनते ही स्मृति ईरानी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम की सराहना करते हुए इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली एएनएम रजत की पीठ थपथपाते हुए उन्हें गले लगा लिया। स्मृति ईरानी ने केंद्र पर अपनी मां प्रीति गुप्त के साथ आयी तीन माह की सोनम गुप्त को पोलियो का ड्राप पिलाया।

इस बीच कम्यूनिटी हेल्थ आफीसर (सीएचओ) प्रिया मल्ल ने वेलनेस सेंटर में नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में उन्हें अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह सेंटर क्षेत्र के लोगों के लिए काफी लाभकारी साबित हो रहा है। निरीक्षण के दौरान स्मृति ईरानी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह इस बात का पूरा ध्यान रखें कि सरकार की ओर से दी जा रही सभी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ हर जरूरतमंद तक पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, जिला क्षय और कुष्ठ रोग अधिकारी डा. राहुल सिंह, एसीएमओ आरसीएच डॉ. एके मौर्या, डिप्टी डीएचईआईओ कल्पना सिंह, ऊषा ओझा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, काशी विद्यापीठ डॉ. अमित सिंह के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page