Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

वाराणसी कमिश्नरेट में नो इंट्री : अब शहर में नहीं चल पाएंगे कमर्शियल यूज वाले ट्रैक्टर, पुलिस आयुक्त ने सभी थानों को सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया

Varanasi : बिना रजिस्ट्रेशन के कमर्शियल यूज लगे ट्रैक्टर अब शहर में नहीं चल पाएंगे। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने सभी थानों को निर्देशित किया है कि कमर्शियल यूज में लगे ट्रैक्टर के खिलाफ वैधानिक और सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने खासतौर से कमिश्नरेट के बॉर्डर वाले थानों को निर्देशित किया है कि शहर में कमर्शियल यूज वाले ट्रैक्टर की इंट्री न होने पाए।

दरअसल, मंडुआडीह थाना क्षेत्र के कंदवा में शनिवार को सुबह तकरीबन 8.30 बजे बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलकर एक 11 साल के सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। कंदवा के रहने वाले बच्चे लाल का बेचा सिद्धार्थ घर से साइकिल लेकर कुछ सामान खरीदने के लिए बाजार जा रहा था।

कर्दमेश्वर महादेव मंदिर के पाल बालू लेकर आ रहे ट्रैक्टर के चपेट में आ गया। दुर्घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। SO मंडुआडीह राजीव कुमार सिंह पहुंचे। परिवार के लोग तबतक लाश लेकर घर आ गए थे।

ट्रैक्टर को पुलिस कब्जे में लेकर BLW चौकी भेज दिया। परिवार के लोग मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस के उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। घंटों जिच के बाद मंडुआडीह पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

सिद्धार्थ पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर पर था। वह कक्षा तीन का छात्र था। पिता बच्चे लाल सप्ताह भर पहले काम की तलाश में पुणे महाराष्ट्र गये हैं। परिजनों ने बेटे के मौत की सूचना दे दी है। मां माला देवी और परिवार के लोग बेसुध हैं। SO राजीव कुमार सिंह का कहना था कि सिद्धार्थ के दादा बनवारी लाल की तहरीर पर मुकदमा कायम कर ट्रैक्टर चालक की तलाश की जा रही है।

दुर्घटना को संजीदगी से लेते हुए पुलिस आयुक्त ने रविवार को कमिश्नरेट के सभी थानों को कमर्शियल यूज वाले ट्रैक्टर पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए। बॉर्डर के थानों को निर्देशित किया गया है कि शहर में किसी भी दशा में कमर्शियल यूज वाले ट्रैक्टर की इंट्री न होने पाए।

You cannot copy content of this page