Crime Varanasi 

सॉल्वर ने दिया था एग्जाम : SI भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोपी अभ्यर्थी पकड़ा गया, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में सच्चाई सामने

Varanasi : उत्तर प्रदेश दारोगा भर्ती की लिखित परीक्षा में धांधली करने के आरोप में गुरुवार को कमिश्नरेट पुलिस ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है। अभ्यर्थी की पहचान संत कबीर नगर के धनघटा थाना क्षेत्र निवासी सेनपाल सिन्हा के तौर पर हुई है।

अभ्यर्थी के स्थान पर सोनू नामक साल्वर ने परीक्षा दी थी। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि साल 2021 के नवंबर में उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और कांस्टेबल भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सेनपाल सिन्हा भी अभ्यर्थी था। उसके स्थान पर साल्वर परीक्षा में बैठा था, लेकिन पकड़ में नहीं आया।

पुलिस लाइन में गुरुवार को ऑनलाइन परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक परीक्षण चल रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभ्यर्थी के स्नातक का प्रमाण पत्र में कुछ कमी थी। इसके लिए अभ्यर्थी से शपथ पत्र लिखवाया जा रहा था।

इसी शपथ पत्र में कुछ गड़बड़ी मिलने पर पुलिस अधिकारियों को संदेह हुआ। इसके बाद बायोमेट्रिक मिलान में भी गड़बड़ी मिली तो शंका के आधार पर सेनपाल से पूछताछ की गई तो असलियत सामने आई। अभ्यर्थी ने स्वीकार किया कि उसके स्थान पर साल्वर ने परीक्षा दी थी। सॉल्वर और सॉल्वर गैंग के सदस्यों के गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है।

You cannot copy content of this page