Varanasi काशी-तमिल समागमम् 2022 

हुआ भव्य स्वागत : तमिलनाडु से आए दक्षिण भारतीय मेहमानों ने बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन

Varanasi : देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी में दक्षिण से उत्तर भारत का संगमम् हो रहा है। इस संगमम् में तमिलनाडु से तीसरा जत्था कल देर रात काशी पहुंचा।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर इन मेहमानों का भव्य रुप से स्वागत हुआ। इस दल में कुल 216 लोग हैं जो साहित्य से जुड़े हुए हैं।

तमिलनाडु से आए मेहमान गुरुवार की सुबह काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। मां गंगा के दर्शन के बाद गंगाद्वार के रास्ते दर्शनार्थी मंदिर चौक पहुंचे जहां उनका भव्य रूप से स्वागत किया गया।

दर्शनार्थियों ने बाबा विश्वनाथ धाम के भव्यता को निहारा एवं बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के उपरांत हर हर महादेव के नारों से मंदिर परिसर गूंज गया। सभी दर्शनार्थियों को भवन के बारे में जानकारी दी गई।

दर्शनार्थी विशालाक्षी मंदिर भी गए और वहां माता का आशीर्वाद लिया। उसके उपरांत भोगशाला दक्षिण भारतीय व्यंजनों का प्रसाद ग्रहण किया।

काशी आए तीसरे दल को बाबा काल भैरव के दर्शन एवं संकट मोचन मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे उसके उपरांत शाम को होने वाले गंगा आरती के लिए इन सभी मेहमानों को रविदास घाट स्थित क्रूज़ के द्वारा बनारस के घाटों का दर्शन कराते हुए गंगा आरती दिखाई जाएगी।

You cannot copy content of this page