Health Varanasi 

एक अक्टूबर से विशेष संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान : DM की अध्यक्षता में हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक

Varanasi : संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान एक अक्टूबर से शुरू होगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को जिला स्वास्थ्य समिति (डीएचएस) की बैठक में पूरे माह चलने वाले इस अभियान के तैयारियों की समीक्षा की।

साथ ही निर्देश दिया कि अभियान में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिला स्वास्थ्य समिति की इस बैठक में जिलाधिकारी ने अन्य कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। उन्होंने मुख्यमंत्री की गोद ली गयी सीएचसी हाथी में जल्द से जल्द रैम्प बनवाने, जन्म-मृत्यु से सम्बन्धित प्रयेक मामले को 21 दिन के अंदर सीआरएस पोर्टल पर दर्ज करने।

नवीन चिन्हित चार एफआरयू अस्पतालों में मानव संसाधनों एवं अन्य आवश्यक्ताओं को पूर्ण करते हुए उन्हें पूरी क्षमता के साथ चलाने का निर्देश दिया। बैठक में शहरी क्षेत्र के लिए चयनित 108 आशा कार्यकर्ताओं के लिए भी स्वीकृति प्रदान की गयी।


कैम्प कार्यालय में देर शाम आयोजित बैठक के प्रारम्भ में जिलाधिकारी ने एक अक्टूबर से शुरु हो रहे विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के लिए की गयी तैयारियों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी सरकारी कार्यालय व भवनों में यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि वहां कहीं भी गंदा पानी एकत्र न हो। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसी सरकारी कार्यालय में गंदे पानी का जमाव पाया गया तो उसके लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

You cannot copy content of this page