Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की सख्ती : BSP सांसद अतुल राय सहित 12 गैंगस्टरों की 32 करोड़ 36 लाख रुपये की संपत्ति जब्त, 108 अपराधियों पर गैंगस्टर

Varanasi : BSP सांसद अतुल राय सहित 12 गैंगस्टरों की 32 करोड़ 36 लाख रुपये की संपत्ति वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने जब्त की है। दस महीने के अंदर इन गैंगस्टरों की संपत्तियों की जब्तीकरण के साथ 108 अपराधियों पर गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया गया।

वहीं, 154 अपराधियों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई। इनमें 99 अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई हुई। अबतक फरार आरोपियों पर इनाम घोषित कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस आयुक्त ने DCP काशी और वरुणा को लेटर लिखा है।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के मुताबिक, दुष्कर्म पीड़िता को खुदकुशी के लिए उकसाने में आरोपी नैनी जेल में बंद घोषी के BSP सांसद अतुल राय की गाजीपुर के भंवरकोल के वीरपुर में 58 लाख 13 हजार की संपत्ति कुर्क की गई है।

सैकड़ों निवेशकों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले करोड़ों रुपये की ठगी में जेल में बंद नीलगिरी इंफ्रासिटी के सीएमडी विकास सिंह, एमडी रितु सिंह, प्रबंधक प्रदीप यादव और पलास मिश्रा की लगभग 13 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है।

अरबों की ठगी करने वाले शाइन सिटी के CMD राशिद नसीम की लखनऊ, वाराणसी में 18 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई। इसके अलावा अन्य आरोपियों के दुपहिया और चार पहिया वाहनों को भी जब्त किया गया है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि गैंगस्टर एक्ट में वांछितों पर इनाम घोषित कर कड़ी कर्रवाई के लिए काशी और वरुणा जोन के DCP को लेटर लिखा गया है। वहीं, पुराने मामले जिनमें आरोपियों की जमानत हो चुकी है, उन्हें निरस्त करने की कर्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। अपराधियों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

वहीं, साल 2022 के सितंबर माह में पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए 21 असामाजिक तत्वों को जिला बदर किया। इन जिला बदर हुए असामाजिक तत्वों की कड़ी निगरानी थाना स्तर से हो रही है।

You cannot copy content of this page