Education Varanasi 

सफलता को रहती है कोशिश करने वालों की तलाश : शशिकांत ने उच्चतर शिक्षा आयोग में हासिल की पहली रैंक, बने सहायक प्राध्यापक

Varanasi : कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। सुतबलपुर निवासी रामजी गोयल के बेटे शशीकांत गोयल ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। शशिकांत ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में कृषि प्रसार विषय में प्रथम स्थान हासिल किया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों के रिक्त 2003 पदों पर विज्ञापन संख्या 50 के अंतर्गत वर्ष 2021 में भर्ती निकाली थी, जिसमें अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाना है।

किसान परिवार के बेटे शशिकांत ने वर्ष 2017 में उदय प्रताप कॉलेज से बीएससी कृषि और 2019 में कृषि प्रसार विषय के साथ काशी हिंदू विश्वविद्यालय से कृषि परास्नातक की पढ़ाई की है।

वर्तमान में शशिकांत राष्ट्रीय डेरी अनुसंधान संस्थान, करनाल, हरियाणा से पीएचडी कर रहे हैं। एक निम्न मध्यमवर्गीय साधारण परिवार में जन्मे शशिकांत की इस कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है। शशिकांत की सफलता पर उदय प्रताप कॉलेज के प्राचार्य डॉ. धर्मेंद्र कुमार सिंह, कृषि संकाय अध्यक्ष डॉ. आनंद कुमार सिंह और शिक्षकों ने बधाई प्रेषित की है।

You cannot copy content of this page