Education Politics Varanasi 

टैबलेट और स्मार्टफोन दिया गया : बोले मंत्री दयालु- टैबलेट और स्मार्टफोन की योजना CM Yogi की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक

Varanasi : उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री, खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन की योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में शिक्षा के डिजिटलीकरण के उद्देश्य से यह योजना बनाई गई थी, ताकि कोई भी छात्र टैबलेट और स्मार्टफोन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहे।

दरअसल मंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु शनिवार को राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय और चिकित्सालय में टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने प्रथम चरण में बीएएमएस अंतिम वर्ष के 38 छात्रों को स्मार्टफोन प्रदान किया। बताया कि शिक्षा के डिजिटलीकरण करने के उद्देश्य से शासन द्वारा यह योजना बनाई गई कि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहने पाये।

कहा, छात्र-छात्राओं को निशुल्क टेबलेट व स्मार्टफोन योगी सरकार द्वारा मुहैया कराया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

मंत्री का स्वागत महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर नीलम गुप्ता ने किया। सभी शिक्षकों ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत और सम्मान किया। इस मौके पर मंत्री ने डॉ. मनोहर राम की पुस्तक का विमोचन किया।

डॉ. अजय कुमार ने अपनी पुस्तकें उन्हें भेट की। इस अवसर पर डॉ. केकेद्विवेदी, डॉ. पीएल संखुआ, डॉ. प्रकाश राज सिंह सहित छात्र-छात्राएं और अन्य मौजूद थे।

You cannot copy content of this page