Varanasi ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल : तपती धूप से मिलेगी राहत, श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में बिछाई गई मैट, लगाई गई कैनोपी

Varanasi : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को धूप और तपन से राहत देने के लिए मंदिर परिसर में गंगा द्वार से बाबा दरबार तक कैनोपी लगा दी गई है। साथ ही तेज दोपहर में तपते हुए पत्थरों पर मैट भी बिछाई गई है। इन सुविधाओं से अब श्रद्धालुओं के न पैर जलेंगे और न उन्हें तेज तपिश झेलनी पड़ेगी।

मंदिर की इस सुविधा से श्रद्धालु भी खुश नजर आ रहे हैं। श्रद्धालु राजू मिश्रा ने बताया कि मंदिर की ये व्यवस्था काफी अच्छी है, जो गर्मी मई-जून में पड़ती है वो अभी से ही पड़ रही है। इससे यात्रियों को दोपहर के समय मंदिर परिसर में तेज और तपते धूप में जलते पत्थरों पर भाग कर गर्भ गृह तक जाना होता था।

पिरसर में मैट और कैनोपी लग जाने से श्रद्धालुओं को राहत मिली है। वहीं राजस्थान से पहली बार आये श्रद्धालु पवन शर्मा ने बताया कि ऐसी गर्मी में टेंट और मैट लगने से हमे अच्छी सुविधा मिल रही है, वरना इन गरम पत्थरों पर आराम से चला भी नहीं जा सकता।

मंदिर के मुख्य गेट से बाबा के गर्भगृह तक कैनोपी और मैट बिछाए गए हैं। श्रद्धालु अब इसी पर चलकर बाबा के दर्शन पूजन को जा रहे हैं। मैट और कैनोपी लग जाने से मई जून में पड़ने वाली भीषण गर्मी में भी दर्शन करने आने वाले भक्तों को लाभ मिलेगा।

You cannot copy content of this page