Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण : सपा नेताओं ने किया पिंडदान, बोले- किसानों की निर्मम हत्या से प्रदेश ही नहीं देश भर के लोग है दुखी

Varanasi : लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए पितृ अमावस्या पर बुधवार को मोक्ष की नगरी काशी में पिंडदान किया गया। दशाश्वमेध घाट पर सपा नेताओं ने श्राद्ध और तर्पण के साथ आत्मा शांति के लिए पूजन किया और मृत किसानों को शहीद बताया।

श्राद्धकर्म करने वाले सपा नेता और अधिवक्ता रविकांत विश्वकर्मा ने बताया कि हम सभी समाजवादी साथ मां गंगा के तट पर लखीमपुर खीरी काण्ड में शहीद किसानों की आत्मा की शान्ति के लिए विधिवत पिंडदान किया है। कहा कि, जिस तरह से भाजपा ने जलियांवाला बाग़ जैसी घटना की पुनरावृत्ति की कोशिश की उससे हम सब ने तय किया है कि आने वाले साल में हम चुनाव में सरकार का पिंडदान करने का काम करेंगे। किसानों की निर्मम हत्या से प्रदेश ही नहीं देश भर के लोग दुखी हैं।

वहीं, संदीप मिश्रा ने बताया कि जिस तरीके से किसानों के आंदोलन को भाजपा के केंद्रीय मंत्री द्वारा उनके आंदोलन को कुचलने का कार्य किया गया। उन मृत किसानों की आत्मा की शान्ति के लिए हमने पितृपक्ष के दिन उनका पिंडदान कर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए मां गंगा से प्रार्थना की है। हम लोग ब्राह्मणों को भोजन करा कर जरूरतमंदों को दान करेंगे। कहा कि किसानों की हत्या के पाप से मोदी और योगी सरकार बच नहीं पाएगी।

You cannot copy content of this page