Breaking Education Varanasi 

शिक्षिका डॉ. सुमन कुमारी को मिला सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार : पीएम मोदी के सामने कार्यक्रम करने वाले बच्चों को मिला सम्मान

Varanasi : चौबेपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चंद्रावती की शिक्षिका डॉ. सुमन कुमारी को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का सम्मान दिया गया है। शिक्षिका को यह सम्मान जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के वरिष्ठ प्रवक्ता सूर्यकांत त्रिपाठी पूर्व निदेशक राज्य हिंदी संस्थान वाराणसी के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर डायट प्रवक्ता डॉ. हर गोविंद पुरी, गोविंद चौबे, नरसिम्ह मौर्य आदि प्रवक्ता मौजूद रहे।

वहीं शिक्षिका डॉ. सुमन कुमारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी कराने का अवसर मिला और मेरे विद्यालय से 2 बच्चों का चयन हुआ जिसमें सोहेल ने ढोल बाजा कर प्रधानमंत्री को मंत्रमुग्ध कर दिया और फलकनाज ने संस्कृत में गीत प्रस्तुत कर उनका मन मोह लिया। प्राथमिक विद्यालय चंद्रावती के दोनों बच्चों ने प्रधानमंत्री के सामने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। जिसके लिए वहां की शिक्षिका डॉ. सुमन कुमारी एवं दोनों छात्र फलक नाज और सोहेल को मुख्य अतिथि त्रिभुवन राम विधायक अजगरा एवं अवध किशोर सिंह एडी बेसिक के द्वारा डिटॉल इंडिया ने प्रधानमंत्री के सामने कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों और शिक्षकों को सम्मानित किया।

डिटॉल इंडिया के संयोजक संजय सिंह ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने प्रधानमंत्री के सामने कार्यक्रम प्रस्तुत कर एक मिशाल पेश किया है इसीलिए डेटॉल ने निश्चय किया था कि उन बच्चों को और उनके शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर अरविन्द पाण्डेय, सौम्या सिंह, मनीषा सिंह, प्राची, आराधना दूबे, वेणु अग्रवाल, योगमाया, गोपेश यादव, पूनम यादव, आरती सोनकर, कमलेश पाण्डेय, नीलम राय, छवि अग्रवाल सहित शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page