Breaking Exclusive Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन : 165 शिक्षक किए गए सम्मानित, बोले मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु- शिक्षक का स्थान देवता के बराबर है

Varanasi : लोहता के हरपालपुर में शीतला चिल्ड्रेन स्कूल में सोमवार को शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। दरअसल, शिक्षक दिवस पर शीतला चिल्ड्रेन स्कूल में हर साल की तरह शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता राधे मोहन त्रिपाठी ने की। मुख्य अतिथि राज्य सरकार के आयुष और खाद्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु और विशिष्ठ अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हंशराज विश्वकर्मा द्वारा स्कूल के प्रांगण में दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की प्रतिमा व डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का आरंभ किया गया।

स्वागत गीत छात्रों के द्वारा प्रस्तुत कर किया गया। रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। अतिथियों के द्वारा 165 शिक्षक को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि दयाशंकर मिश्र दयालु द्वारा शिक्षा के विषय में शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा गया कि शिक्षक का स्थान देवता के बराबर है। प्रधानमंत्री का भी सिर अपने शिक्षक और माता-पिता के सामने झुक जाता है।

विशिष्ट अतिथि हंशराज विश्वकर्मा ने कहा कि शिक्षक समाज के निर्माता है। समारोह कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील मिश्रा, राजेश पटेल, विपिन पाण्डेय, अरविंद तिवारी प्रबंधक शाण्डिल्य पब्लिक स्कूल सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपना विचार व्यक्त किया।

शिक्षक के रूप में लाल जी मिश्रा, शिवराज मिश्रा, लालमन सिंह, निवेदिता भाटिया, राजेंद्र प्रशाद गुप्ता, रामानंद सिंह, अनुसुइया तिवारी, अमिताभ मिश्रा, सुमन सिंह, सबाना, संगीता सिंह, निगार अंजुम खान, आनंद मौर्या, तलत परवीन शिवम सहित अन्य शिक्षकों को सम्मानित किया गया। अतिथियों का स्वागत डायरेक्टर राजन तिवारी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रिंसिपल चंद्रधर तिवारी ने किया। संचालन डॉ. रविकांत तिवारी ने किया।

You cannot copy content of this page