Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

तहसीलदार की पत्नी ने की खुदकुशी : कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट मिला, दहेज उत्पीड़न का आरोप, पिता की तहरीर पर पति सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ FIR

Varanasi : दानियालपुर (डुबकियां) में नायब तहसीलदार की पत्नी ने गुरुवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पता चलने पर पहुंची चौबेपुर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच की।

पुलिस के मुताबिक, दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर विवाहिता ने ये कदम उठाया। कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है।

पिता की तहरीर पर पति सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कायम किया गया है। पति सुल्तानपुर में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात है।

गाजीपुर के सैदपुर स्थित भीतरी निवासी श्रीराम बरनवाल की बेटी पलक बरनवाल (24) की शादी प्रतापगढ़ के देवसरा ढकवा निवासी राघव राम के बेटे सत्य कुमार बरनवाल के साथ जून 2020 में हुई।

पति सत्य कुमार बरनवाल इस वक्त सुल्तानपुर स्थित कादीपुर में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत है। पलक अपने छोटे भाई के साथ दानियालपुर डुबकियां स्थित एक निजी स्कूल के पास किराए के मकान में रहती थीं।

छोटा भाई मयंक 12वीं में पढ़ाई कर रहा है। पलक सुपर टेट की तैयारी कर रही थीं। सुबह भाई मयंक परीक्षा देने गया था।

दोपहर में जब लौटा तो कमरे का दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला। लोगों ने किसी तरह दरवाजा खोला तो पलक पंखे की कुंडी में दुपट्टे से लटकी हुई थी।

भाई मयंक यह देखते ही चीखने-चिल्लाने लगा। मकान मालिक और गांव के प्रधान मनोज यादव ने SO राजेश त्रिपाठी को जानकारी दी।

पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ छानबीन की। वीडियोग्राफी कराते हुए लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। पिता श्रीराम बरनवाल ने आरोप लगाया कि ससुराल और पति की प्रताड़ना से परेशान होकर बेटी ने खुदकुशी की है।

दहेज में 20 लाख रुपये और SUV गाड़ी के लिए दबाव बनाया जाता था। 23 मार्च की रात में पति नायब तहसीलदार सत्य कुमार ने बेटी को कॉल कर धमकी दी कि यदि 20 लाख रुपये और चार पहिया गाड़ी नहीं मिली तो समझ लेना। रात में ही बेटी ने फोन पर यह बात बताई थी।


इसी सदमे में बेटी ने खुदकुशी कर ली। SO राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पति सत्य कुमार बरनवाल, ससुर राघव राम, जेठ विक्रम बरनवाल, देवर सर्वेश बरनवाल, सास, देवरानी और ननद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कायम किया गया है।

You cannot copy content of this page