Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

वाराणसी में उस रात एक नहीं दो को मारा था : किशोर सहित तीन पकड़े गए, गांजे के नशे में थे चारों हत्यारे, गोलगड्डा के बाद इस जगह पर दूसरे शख्स पर किया था वार, दोनों वारदातों की वजह एक

Varanasi : पुलिस पिकेट के नजदीक मालगोदाम में जग्गन यादव की हत्या याद होगी? उस रात हत्यारों ने सिर्फ जग्गन को ही नहीं मारा था। एक और हत्या की थी। हत्यारे गांजे के नशे में थे। दोनों घटनाओं को सिर्फ इस वजह से अंजाम दिया था कि उन्हें रुपए चाहिए थे। पकड़े गए हत्यारों में एक किशोर भी है।

दरअसल, वारदात वाले दिन एक किशोर और तीन युवकों ने गांजा पिया। रुपए खत्म हो गए। चारों ने रुपए के लिए एक ही रात दो लोगों को मार डाला। हत्यारों को 200 रुपए मिले। इस प्रकरण में जैतपुरा पुलिस ने शनिवार को एक किशोर और दो युवकों को गिरफ्तार किया।

एक अन्य आरोपी को पुलिस खोज रही है। पकड़ में आए दो आरोपियों की शिनाख्त लालकुआं, जलालीपुरा के सोनू उर्फ मोहम्मद रफअत और शैलपुत्री जलालीपुरा के सैफू उर्फ सोबू के तौर पर हुई है। जिस युवक की तलाश की जा रही है वह शैलपुत्री चौराहा निवासी मोहम्मद रियाज उर्फ लंबू है।

याद होगा, 20 नवंबर को जैतपुरा थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि सिटी रेलवे स्टेशन क्षेत्र के मालगोदाम के सामने एक युवक की लाश पड़ी है। उसके सिर पर वार कर उसकी हत्या की गई थी। 22 नवंबर को लाश की पहचान रघुनाथपुर, सारनाथ निवासी जग्गन यादव के तौर पर हुई थी।

DCP काशी आरएस गौतम ने बताया कि जैतपुरा थाने की पुलिस ने सर्विलांस और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के साथ ही लोगों से मिली जानकारी के आधार पर वारदात की जांच शुरू की। जांच में बतौर आरोपी सोनू, सैफू, मोहम्मद रियाज और 16 वर्षीय किशोर चिह्नित हुआ।

सोनू, सैफू और किशोर ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्होंने उसी रात रुपए के लिए जग्गन के अलावा एक और शख्स के सिर पर पत्थर से वार किया था। इलाज के दौरान उसकी मौत मंडलीय अस्पताल में हो गई। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पकड़े गए तीन आरोपियों ने बताया कि हम लोग 19 नवंबर की रात सिटी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में मालगोदाम के दूसरी तरफ एक खंडहरनुमा मकान में गांजा पी रहे थे। हम चारों नशे में बुत हो गए थे। हमारी जेब में एक रुपए भी नहीं थे।

रात 9 बजे के आसपास हम लोगों ने गोलगड्‌डा की ओर से आ रहे लोगों से पैसे छीनने की योजना बनाई। इसी क्रम में टी-शर्ट और लुंगी पहन कर पैदल आ रहे एक व्यक्ति से हम लोग पैसा छीनने का प्रयास किए तो उससे मारपीट होने लगी।

मारपीट के दौरान हमने पास पड़े बल्ली के टुकड़े से उसके सिर पर वार किया तो वह बेदम होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसकी तलाशी में पैसा नहीं मिला। हम लोग अपने घर चले गए।

भोर में 3.30 बजे के करीब हम लोग फिर निकले। गोलगड्‌डा तिराहे पर मिले। गोलगड्‌डा से नेशनल कॉलेज की ओर गए। हम लोगों ने आदमपुर की ओर जाते हुए एक व्यक्ति को देखा तो उससे उलझ गए। उसे जमकर मारते-पीटते हुए उसके भी सिर के पीछे बल्ली के टुकड़े से वार किया।

वह जमीन पर गिर पड़ा। उसके पास मौजूद 200 रुपए हम लोग ले लिए। बाद में पता लगा कि मंडलीय अस्पताल में उसकी मौत हो गई है और पहचान नहीं हो पाई है। SHO मथुरा राय ने बताया कि गिरफ्तार सोनू के खिलाफ चोरी और गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य आरोपों में चार मुकदमे दर्ज हैं।

You cannot copy content of this page