Varanasi ऑन द स्पॉट 

कमिश्नर ने छात्राओं से पूछा- हाउ आर यू? : स्पेशल फूड पैकेट उपलब्ध कराए, पठन-पाठन से संबंधित परेशानियों को जाना

Varanasi : कमिश्नर दीपक अग्रवाल के हाउ आर यू पूछने पर, शिवपुर स्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा आई एम फाइन, गुड मॉर्निंग सर जी से जवाब देने के साथ ही तालियों की गड़गड़ाहट से कमिश्नर का स्वागत किया गया।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल विद्यालय में पूरी तरह टीचर की भूमिका में नजर आए। लगभग 20 मिनट तक छात्राओं से उनके पठन-पाठन और आवासीय विद्यालय में उनके परेशानी के बाबत जानकारी ली।

कोरोना काल के दौरान पठन-पाठन के बाबत कमिश्नर द्वारा पूछे जाने पर छात्राओं ने बताया कि उस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई होती रही। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान पठन-पाठन में आने वाली परेशानी के बाबत पूछे जाने पर बालिकाओं ने नेटवर्किंग की समस्या बताइए।

कमिश्नर ने कक्षा 6 और 7 में सोशल साइंस के टीचर के अनुपलब्धता की जानकारी पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्थाई तैनाती होने तक वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने बालिकाओं के खेलकूद के लिए आवासीय बालिका विद्यालय कैंपस में बास्केटबॉल कोर्ट बनवाए जाने के लिए भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने आकांक्षा समिति की ओर से कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय व ट्रांजिट विद्यालय की छात्राओं को स्पेशल फूड पैकेट उपलब्ध कराए। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह मौजूद थे।

You cannot copy content of this page