Varanasi ऑन द स्पॉट 

IGRS के जरिए मिली शिकायत कराई जा रही निस्तारित : हाउस टैक्स वसूलने को लेकर नगर निगम संजीदा, होटल और इतने दुकान सील

OmPrakash Choudhary

Varanasi : नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने अपर नगर आयुक्त द्वितीय सुमित कुमार द्वारा मिले निर्देश के क्रम में बुधवार को शहर के कई क्षेत्रों में अभियान चलाया।

IGRS द्वारा मिले शिकायत के निस्तारण के लिए ककरमत्ता क्षेत्र अंतर्गत अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंच कर दल ने रोड कब्जा कर अवैध रूप से बोरिंग कर मोटर लगाए हुए सभी लोगों को स्वत: अपना बोरिंग गली और मार्ग से हटाने के लिए हिदायत दिया।

जोनल अधिकारी कोतवाली जोन राजेश अग्रवाल के उपस्थिति में अवर अभियंता दिनेश कुमार के साथ दल ने मणिकर्णिका घाट पर बने क्रिमेटोरियम के आसपास चबूतरे पर लकड़ी, तख्ता, काउंटर रख कर अतिक्रमण किए जाने पर अतिक्रमित समान हटवा कर मार्ग खाली कराया।

मार्ग में सीवर की समस्या को लेकर दो पक्षों में काफी पुराना विवाद जोनल अधिकारी राजेश अग्रवाल के संज्ञान में आते ही मसले का समाधान कर दोनों पक्षों को संतुष्ट किया गया। जोनल अधिकारी राजेश अग्रवाल की उपस्थिति में कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ टीम ने मैदागिन क्षेत्र में गृह कर बकायेदारों से 7,22,000 रुपये गृह कर वसूला।

कोतवाली जोन के जोनल धिकारी राजेश अग्रवाल ने पांच जोन से ज्यादा वसूली किया है। इनके द्वारा पिछले वर्ष पूरे प्रदेश में अपनी तहसील की सर्वाधिक वसूली की गई थी।

जोनल अधिकारी भेलूपुर जोन प्रतिमा सिंह के उपस्थिति में कर अधिक्षक और निरीक्षक के साथ सुंदरपुर, रेवाड़ी तालाब, पांडेय हवेली और संकटमोचन क्षेत्र में गृह कर बकायेदारों से 90,000 रुपये गृह कर वसूल किया गया।

संकटमोचन क्षेत्र अंतर्गत एक होटल और सुंदरपुर में पांच दुकान को सील कर दिया गया। वरुणा पार जोन कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिल कर प्रवर्तन दल ने नदेसर और तेलीयाबाग इलाकों में गृह कर बकाये दारों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 4,44,000 रुपये गृह कर वसूल किया।

दशाश्वमेध जोन के कर अधीक्षक और कर निरीक्षक के साथ मिल कर नई सड़क क्षेत्र में गृह कर बकायेदारों से 1,80,000 रुपये गृह कर वसूल किया गया।

You cannot copy content of this page