Breaking Varanasi ऑन द स्पॉट 

ट्रक में तार फंसने से बिजली का जर्जर खंभा टूटा : बत्ती गुल, गर्मी से बिलबिलाए लोगों में नाराजगी

Varanasi : VDA कॉलोनी में शुक्रवार की बीतीरात ट्रक से टक्कर से बिजली का खंभा टूट गया। रात एक बजे से कॉलोनी में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी। वहां के निवासियों ने बताया कि यह पोल काफी दिनों से जर्जर है। दुर्घटना की भी संभावना बनी हुई है।

खंभा बदलने के लिए विभाग से कई बार कहा जा चुका है, लेकिन बिजली विभाग ने समय रहते ध्यान नहीं दिया और पोल टूट कर पेड़ पर लटक गया। रात होने के कारण लोगों का आवागमन नहीं था, अन्यथा दुर्घटना हो सकती थी। शनिवार की सुबह कॉलोनीवासियों के शिकायत पर बिजली विभाग के कर्मचारी पहुंचे। टूटे हुए पोल को बदलने के लिए जेई और एसडीओ से कहा।

दोपहर तीन बजे तक समस्या का समाधान नहीं निकल सका। क्षेत्रवासियों ने कहा कि जब जेई से टूटे हुए पोल को बदलवाने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि हमने ठेकेदार से कह दिया है लेकिन ठेकेदार नहीं आ रहा इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते। आक्रोशित लोगों ने कोईलहवा फीडर पर जाकर विरोध दर्ज कराया तो उसके थोड़ी ही देर बाद पोल लगने का कार्य शुरू हुआ, तब लोग वापस गए।

जर्जर पोल के खराब हिस्से को काट कर कर्मचारियों ने पुनः लगाने का कार्य शुरू किया। लोगों का कहना है कि यह जर्जर पोल फिर कभी भी गिर सकता है। इलाकाई लोगों ने इस बाबत जब एसडीओ से बात करनी चाही तो वे अपने कार्यालय पर नहीं मिले। उनका मोबाइल भी रिसीव नहीं हुआ।

You cannot copy content of this page