Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

मशक्कत जल गई : 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक, 17 किसानों की आंख में आंसू, इलाकाई लेखपाल ने मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया

Varanasi : फूलपुर कस्बा के अंतिम छोर पर स्थित सरपतहां में सोमवार की दोपहर तकरीबन 1.30 बजे संदिग्ध हाल में लगी आग से नौ किसानों के आठ बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।

दोपहर अचानक गेहूं के फसल से आग की लपट उठने लगी। नौ किसानों के आठ बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। फूलपुर निवासी किसान भैयालाल पटेल, संजूलाल पटेल, अजय पटेल, शंकरलाल पटेल, दिनेश पटेल, देवनाथ, सीताराम यादव, सुभावती यादव और थरी निवासिनी निर्मला राजभर ने बताया कि आग बुझाने का मौका नहीं मिला।

अन्य किसानों के गेहूं की फसल को लोगों और अग्निशमनकर्मियों ने बुझाया। इलाकाई लेखपाल रमेश कुमार ने गेहूं की जले फसल के बाबत किसानों से जानकारी ली। मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया।

उधर, मिर्जामुराद थाना क्षेत्र भिखारीपुर गांव में सोमवार को अज्ञात कारणों से गेंहू के खेत मे आग लग गई। आग लगने से तकरीबन सात बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। भिखारीपुर गांव के ग्राम प्रधान रामशरण यादव ने बताया कि गांव लालचंद्र, फूलचंद्र, कंचन, कल्लू, बल्लू, बल्ली, दूधनाथ, छोटे लाल यादव आदि लोगों के गेहूं के खेत में दोपहर करीब 1.30 बजे आग लगने से सात बीघा गेहूं की तैयार फसल जल कर खाक हो गई।

लोगों ने आग लगने की जानकारी मिर्जामुराद पुलिस को देते हुए फायर ब्रिगेड को बताया। जबतक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती फसल जलकर राख हो गई।किसानों का घर काफी दूर था। खेत में आग की सूचना मिलने पर किसान खेत में आग देख शोर मचाने लगे। लोगो ने बाल्टी आदि समान लेकर बगल के पंप सेट से पानी डाल कर आग बुझाने का काफी प्रयास किया। खेत मे लगी आग विकराल रूप ले रखा था। फसल जलाकर राख कर दिया।

किसान की मेहनत जलकर राख हो जाने से किसान मायूस हो गये। आंखों में आसूं आ गए। मौजूद लोगों ने बताया की गंजेडी गांजा या बीड़ी, सिगरेट पी कर फेंक दिए रहे होंगे जिस कारण आग लगी होगी।

You cannot copy content of this page