Varanasi ऑन द स्पॉट 

Varanasi को कूड़ा मुक्त बनाने की दिशा में एजी इनवारो बेस्ट सॉल्यूश का काम सराहनीय : मेयर मृदुला जायसवाल बोलीं- शहर को स्वच्छ बनाने के लिए हर नागरिक की भागीदारी जरूरी

Varanasi : शहर को साफ और स्वच्छ बनाने की दिशा में एजी इनवारो वाराणसी बेस्ट सॉल्यूशन के द्वारा किए जा रहे कार्य की सोमवार को मेयर मृदुला जायसवाल और हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी अम्बरीश सिंह भोला ने सराहना की। साफ-सफाई को लेकर मेयर मृदुला जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था कि हमारी काशी स्वच्छ काशी के रूप में उभरे, जिससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इसका नाम हो।

इसे लेकर अधिकारी भी काम में लगे हुए हैं और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन व शहर को स्नच्छ बनाने के लिए कई कारगर अभियान चलाए जा रहे हैं। पक्के महाल हों या बाहरी इलाके हर जगह काम करवाया जा रहा है। वहीं 84 गांवों जो आपस में जुड़े हुए उनके लिए अलग से टेंडर पास किया गया है।

साफ-साफाई के लिए वहां पर एक अलग कंपनी यह कार्य करेगी। शहर में एजी इनवारो वेस्ट सलूशन डोर-टू डोर कूड़ा कलेक्शन का काम कर रही है। कंपनी के द्वारा सड़क से लेकर गलियों तक को साफ किया जा रहा है। इसके साथ शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक की भागीदारी भी जरूरी है। दूसरी ओर, हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी अम्बरीश सिंह भोला ने बताया कि वाराणसी नगर निगम की संस्था वेस्ट सलूशन जो डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का काम कर रही वह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि शहर में पहले से साफ-सफाई की व्यवस्था काफी बदल चुकी है।

You cannot copy content of this page