Health Varanasi 

Varanasi : हवाई यात्रा Start होने से पहले Airport पर लागू होंगे ये Rules

नियमों का करेंगे पालन तभी मिलेगी Entry

Airport Authority ने tweete कर के दी information

Varanasi : ट्रेन के बाद अब विमान सेवा भी शुरू होने की संभावनाएं जताई जा रही है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने पिछले दिनों ट्वीट कर विमान सेवाएं प्रारंभ किए जाने के संकेत दिए थे। लॉकडाउन के तीसरे चरण 17 मई की समाप्ति के बाद घरेलू विमान सेवा शुरू होने की एयरपोर्ट अधिकारियों ने संभावनाएं जताई हैं। इसके लिए वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। एयरपोर्ट एथॉरिटी ने ट्वीट करके यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी किया है।

ट्वीट में सभी एयर पैसेंजर्स ने एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद Covid-19 से बचाव के लिए जारी एडवाइजरी का पालन करने का अनुरोध किया। एयरपोर्ट में प्रवेश करने बाद यात्रियों से हाथ की स्वच्छता बनाए रखें, फेस कवर करने, शारीरिकी दूरी बनाये रखे और इस बीमारी के किसी भी संकेत पर सतर्क रहें। टर्मिनल के अंदर और बाहर गोल घेरे बनाए जा रहे। नए नियमों के तहत ही यात्री एयरपोर्ट पर अब कदम रख सकते हैं। नियमों की अनदेखी और बगैर मास्क के वीवीआईपी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। एयरपोर्ट परिसर की शॉप पर मास्क व सैनिटाइजर की बिक्री भी की जाएगी।

यात्री करेंगे Social Distancing का पालन

यात्री Social Distancing के साथ चेक-इन काउंटर पर अपने टिकट और बोडिंग पास दिखाएंगे, जहां सभी कागजात ठीक होने पर उनको आगे प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना वायरस को देखते हुए चेक-इन काउंटर पर भी ग्लास लगाया जाएगा जिससे एयरलाइंस कर्मियों और यात्रियों की सुरक्षा हो सके। सभी एयरपोर्ट कर्मचारियों सहित यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। कोरोना वायरस के चलते पिछले डेढ़ माह से उड़ान पर ब्रेक है।

पीपीई किट पहने को लेकर विचार

एयरपोर्ट अधिकारियों ने यह भी बताया कि एयरपोर्ट पर कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी पीपीइ किट पहनने को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी, सीआईएसएफ और मेडिकल टीम ने टर्मिनल भवन में भ्रमण कर विचार-विमर्श भी किया।

You cannot copy content of this page