Varanasi ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

दर्शन-पूजन के लिए इस बार बंदिश नहीं : चैत्र नवरात्र में दर्शनार्थियों को बस इस बात कर रखना होगा ख्याल, DCP काशी बोले- किए गए हैं मुकम्मल इंतजाम

Varanasi : कोरोना काल के बाद पहली बार चैत्र नवरात्र में बिना किसी बंदिश के मंदिरों में दर्शन-पूजन होगा। चैत्र नवरात्र 2 अप्रैल से शुरू हो रहा है। चैत्र नवरात्र को देखते हुए वाराणसी पुलिस ने मुकम्मल इंतजाम किए हैं। माता के 9 स्वरूपों के मंदिरों में से सात काशी जोन में पड़ते हैं।

ऐसे में DCP काशी जोन ने सभी मंदिरों की गयी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होंने गंगा घाट पर स्नान करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से गहरे पानी में न जाने की अपील की है।

DCP काशी आरएस गौतम ने बताया कि देवी मां की आराधना का पर्व चैत्र नवरात्र 2 अप्रैल से शुरू हो रहा है। ऐसे में सभी मंदिरों पर विशेष व्यवस्था की गयी है। सभी मंदिरों पर सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है।

मंदिरों के आस-पास सिविल ड्रेस में भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है।

DCP काशी ने बताया कि गंगा घाट पर स्नान करने आने वाले श्राद्धालुओं के लिए इंतजाम किये गए हैं। गंगा में बैरिकेडिंग की गयी है। साथ ही जल पुलिस, पीएसी और एनडीआरएफ के गोताखोरों को तैनात किया गया है।

उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वो गहरे पानी में स्नान न करें। नावों में अधिक संख्या में न बैठें। किसी भी संदिग्ध चीज के दिखाई देने पर तुरंत पुलिस को बताएं।

You cannot copy content of this page