Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

गाड़ी गलत पार्क करने वाले सुधर जाएं : ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू किया, वाहन होगा सीज

Varanasi : जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए पुलिस कमिश्नर के आदेश पर यातायात पुलिस ने कमर कस ली है। इन दिनों वैवाहिक आयोजनों के मद्देनजर शहर में लगने वाले जाम को ध्यान में रखकर यातायात पुलिस ने आगामी 14 दिनों के लिए गलत पार्किंग किये जाने वाले वाहनों के खिलाफ शनिवार से अभियान शुरू किया है।

पुलिस आयुक्त अशोक मुथा जैन के निर्देश पर यह अभियान शुरू किया गया। अपर पुलिस उपायुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने क्यूआरटी व इंटरसेप्टर के माध्यम से यातायात पुलिस की पेट्रोलिंग करने की समय सीमा को देर रात तक बढ़ाते हुए समस्त मैरिज लॉन, होटलों, वैवाहिक स्थलों आदि के सामने लगने वाले वाहनों की पार्किंग जिसके कारण शहर में जाम व यातायात का दबाव उत्पन्न हो जाता है उसके खिलाफ अभियान चलाते हुए चालान और वाहन सीज की कर्रवाई को अंजाम देना शुरू किया जा रहा है। होटलों, लॉज, मैरिज लॉन, के सामने कोई भी वाहन अगर गलत तरीके से पार्क होगा तो पेट्रोलिंग करने वाली टीम जिनके साथ यातायात विभाग की क्रेन भी साथ रहेगी वह तत्कालीन इन वाहनों को उठाकर टीपी लाइन लाकर वाहनों को सीज कर देगी।

अपर पुलिस उपायुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी ने बताया कि शहर के सभी होटल मालिकों, लॉज संचालको, मैरिज लॉन संचालकों (वैवाहिक स्थलों) से यह अपील की जा रही है कि शहर में यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए वाहनों को गलत तरीके से अपने होटलों, लॉन, पार्क व वैवाहिक स्थलों के आगे व सामने न लगने दें।

इसके साथ ही समस्त यातायात प्रभारी निरीक्षकों को इस संबंध में यह आदेशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र में पड़ने वाले समस्त वैवाहिक कार्यक्रम स्थलों के मुख्य मार्गों पर भ्रमण कर वाहनों को बेतरतीब तरीके से न खड़ा करने दें। अन्यथा सीज की कार्रवाई तय है।

इस संदर्भ में लगातार अनाउंसमेंट करते हुए तथा वैवाहिक आयोजन कार्यक्रमों के मालिकों से संपर्क स्थापित कर यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी प्रकार की कोई गलत तरीके से पार्किंग सड़क, फुटपाथ या लेन पर न की जाए। इस संबंध में एक नोटिस यातायात विभाग की तरफ से सभी को जारी किए जा रहे हैं।

You cannot copy content of this page