COVID-19 Health Varanasi पूर्वांचल 

Today’s Positive News : ESIC हॉस्पिटल पहुंचे DM, ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेने के बाद बोले मरीजों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

Varanasi : कोविड की रफ्तार को थामने का प्रयास लगातार जारी है। सभी सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे हैं। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, ईएसआईसी अस्पताल में प्लांट चालू हो चुका है। शिवप्रसाद गुप्त अस्पताल कबीरचौरा में प्लांट लगाया जा रहा है, बीएलडब्ल्यू और रामनगर अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया जारी है।

प्रधानमंत्री के मार्ग दर्शन में बनारस में कोरोना के शिकार मरीजों को आक्सीजन मुहैय्या कराने की कोशिश कामयाब होती दिखने लगी है उन्हीं के प्रयासों से जनपद आत्मनिर्भर बनता जा रहा है।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा मंगलवार इसी कड़ी में ईएसआईसी अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि इजरायल से आयात कर मंगाया गया 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे के भीतर इंस्टॉल कर चालू कर दिया गया है, जो लगभग 100 बेड के लिए आक्सीजन उपलब्ध करायेगा। ईएसआईसी 60 बेड का कोविड अस्पताल है जिसके लिये यह पर्याप्त है।

इस प्लांट के लग जाने के बाद लगभग 1250 एलपीएम की क्षमता विकसित हो चुकी है। जिससे तीन अस्पतालों के 225 बेड के लिए आक्सीजन आपूर्ति की जा रही है। अगले माह तक सभी सातों सरकारी अस्पताल को आक्सीजन आपूर्ति में आत्मनिर्भर बना दिया जायेगा।

You cannot copy content of this page