COVID-19 Delhi Health Lucknow Varanasi उत्तर प्रदेश 

Today’s Positive News : हवा के रास्ते मुंबई और दिल्ली से LBS Airport पहुंचा Oxygen Concentrator, स्वास्थ्य विभाग की टीम को सौंपा गया

Varanasi : कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच बनारस के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। गुरुवार की सुबह 275 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुम्बई और दिल्ली से बनारस लाया गया है। LBS एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही बहुत सावधानी के साथ एक-एक कर के सारे नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) को उतारा गया। कड़ी सुरक्षा के बीच इसे राज्य चिकित्सा टीम को सौंप दिया गया।

ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत वाले मरीजों को इन 275 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आने से काफी राहत मिलेगी। कंसंट्रेटर के आने से ऑक्सीजन की कमी काफी हद तक दूर हो पाएगी। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि 183 आक्सीजन कंसंट्रेटर की पहली खेप मुंबई से एयरइंडिया की फ्लाइट AI-695 के जरिए और कुछ देर बाद 92 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एयरइंडिया फ्लाइट AI-405 के माध्यम से दिल्ली से 11:30 बजे पहुंचे।

बताया कि सभी बॉक्स को विमान से उतारने के बाद जांच पड़ताल कर इंटीग्रेटेड कार्गो टर्मिनल से उसे बाहर निकाला गया। उसके बाद एयरपोर्ट पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को सौंप दिया गया। याद होगा, इसके पूर्व एक मई को भी मुंबई से एयर इंडिया के विमान द्वारा 36 आक्सीजन कंसंट्रेटर लाया गया था।

You cannot copy content of this page